Entertainment

महाशिवरात्रि की छुट्टी में आलिया भट्ट की फिल्म 50 करोड़ पार,जानिए पांच दिनों कुल कितने करोड़ का कलेक्शन

मंगलवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी में आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के कलेक्शंस में सोमवार के मुकाबले लगभग 25 फीसदी का उछाल आया और फिल्म ने पांच दिनों में 50 करोड़ का शानदार पड़ाव पार कर लिया। गंगूबाई काठियावाड़ी अभी तक अच्छी तरह से ट्रेंड हो रही है, जो इस बिग बजट फिल्म के लिए जरूरी भी है।

फिल्म को हिट का दर्जा हासिल करने के लिए बड़े कलेक्शन की दरकार है। गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्माताओं और सिनेमाघर संचालकों के लिए एक अच्छी खबर यह भी है कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के 14 जिलों में सिनेमाघरों को 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दे दी है, जिसके बाद गंगूबाई काठियावाड़ी के कलेक्शंस में ज्यादा उछाल आने की सम्भावना है।

अभी तक महाराष्ट्र में 50 फीसदी क्षमता के साथ ही सिनेमाघर चल रहे थे। इसके बावजूद 25 फरवरी को रिलीज गंगूबाई काठियावाड़ी ने 10.50 करोड़ की ओपनिंग ली और ओपनिंग वीकेंड में ही 39.12 करोड़ जुटा लिये। वर्किंग वीक में पहले सोमवार को फिल्म 8.19 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि मंगलवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी का फिल्म को फायदा मिला और 10.01 करोड़ जमा करने में कामयाब रही। इसके साथ गंगूबाई काठियावाड़ी का पांच दिनों का नेट कलेक्शन 57.32 करोड़ हो चुका है। 

गंगूबाई काठियावाड़ी एस हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वींस ऑफ मुंबई के एक चैप्टर से ली गयी कहानी है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में आलिया भट्ट ने पहली बार काम किया है। फिल्म में अजय देवगन रहीम लाला के किरदार में हैं। हालांकि, उनका किरदार ज्यादा लम्बा नहीं है। वहीं, सीमा पाहवा, विजय राज और शांतनु माहेश्वरी ने अहम किरदार निभाये हैं। शांतनु फिल्म में आलिया के प्रेमी के किरदार में दिखायी दिये हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी साठ के दौर में स्थापित है

इस हफ्ते 4 मार्च को अमिताभ बच्चन की फिल्म झुंड रिलीज हो रही है। नागराज मंजुले निर्देशित फिल्म को काफी तारीफें मिल रही हैं। हालांकि, यह देखना होगा कि फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के सामने कितनी चुनौती पेश करती है।

Related Articles

Back to top button
Event Services