Government

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में प्रशासन ने COVID के कारण अनाथ बच्चों के लिए टास्क फोर्स का किया गठन

एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में प्रशासन ने उन बच्चों की देखभाल के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जिन्होंने अपने माता-पिता को कोरोना संकट में खो दिया है। अधिकारी ने कहा कि कलेक्टर निधि चौधरी के निर्देशानुसार जब कोरोना वायरस के मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया जाता है तो उस समय मौजूद चिकित्सा अधिकारियों को अपने बच्चों की मौत की स्थिति में उनकी कस्टडी के संबंध में एक फॉर्म भरना होता है।

उन्होंने कहा कि नागरिक उन बच्चों के बारे में टास्क फोर्स को सूचित करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1089 पर कॉल कर सकते हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता को कोविड -19 को खो दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि इस बीच, कलेक्टर ने अलीबाग में रायगढ़ जिला अदालत में एक कोविड -19 टीकाकरण केंद्र को मंजूरी दी है, जहां शनिवार से न्यायाधीश, अधिवक्ता और अदालत के कर्मचारी टीका लगा सकते हैं। उल्लेखनीय रूप से, महाराष्ट्र में मामले 18 फरवरी से बढ़ने लगे, जिससे 19 अप्रैल, 2021 को 68,631 मामले चरम पर पहुंच गए।

मई के महीने में, जिले में 7 दिनों के लिए दैनिक 1000 से अधिक नए मामले और 5 दिनों के लिए 900 से अधिक दैनिक मामले देखे गए हैं।  जानकारों का कहना है कि जिला अभी दूसरे दौर में है। एक लहर से बाहर आने के लिए, जिले को 5 प्रतिशत से कम सकारात्मकता दर दर्ज करनी होगी। 20 मई को जिले में 9927 सक्रिय मामले थे और सक्रिय अनुपात 6.6 प्रतिशत था।

Related Articles

Back to top button
Event Services