Uttar Pradesh

महापंचायत में पहुंच रहे किसान, पहले माता शाकंभरी देवी के दर्शन करेगीं प्रियंका वाड्रा

किसान महापंचायत बुधवार को सहारनपुर के चिलकाना में होने वाली है। इसमे कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा शिरकत करेंगी। जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां पूरी कर ली है। वहीं पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त कर ली है। अधिकारियों के अनुसार पुलिस फोर्स के साथ ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। साथ ही पुलिस अधिकारी भी निगरानी करते रहेंगे।

किसान महापंचायत में आज कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा आ रही हैं। जिसे लेकर कांग्रेस में जोश है। जिले से दो कांग्रेस विधायक भी हैं, इस वजह से भी कांग्रेस ने पंचायत की तैयारियों में पूरा जोर लगा दिया है। जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष मुजफ्फर सैनी ने बताया कि कांग्रेस के कार्यकर्ता तैयारियों मे जुटे हुए हैं।

किसान पंचायत में भाग लेने को प्रियंका सहारनपुर रवाना

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंची। हवाई अडडे पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे यहां से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के लिए प्रस्थान कर गई। वहां उनका किसान महापंचायत में भाग लेने का कार्यक्रम है। इधर प्रियंका के स्‍वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष भी मौजूद है। इसके अलावा मौके पर किसानों का आगमन भी जारी हो गया है। किसान अपने साधन से पंचायत में धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं। प्रियंका वाड्रा अभी बिहारीगढ़ से बेहट  के लिए रवाना हुुुुई हैं। कुछ ही देर में प्रियंका वाड्रा माता शाकंभरी देवी जी के दर्शन के लिए निकलेंगी।

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष देख रहें तैयारी 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एक दिन पह ले ही सहारनपुर पहंच गए थे। कांग्रेस महा‍सचिव के आने के संबध में सभी तैयारियों की निगरानी इन्‍हीं के द्वारा देखी जा रही है। वहीं प्रियंका वाड्रा के निजी सुरक्षा कर्मी भी पहुंचकर पूरा जांच पड़ताल कर चुके है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव लगभग 12 बजे तक महापंचायत में पहुंचेगी।

कैसी है तैयारी 

किसान महापंचायत के मद्देनजर मंच सज गए हैं। आज दोपहर 12 बजे से पंचायत होनी हैं। इसे लेकर पुलिस प्रशासन सुरक्षा में लगा हुआ है। पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं आयोजकों द्वारा महापंचायत की तैयारियां जारी है। मंगलवार को चिलकाना-पठेड मार्ग पर इंटर कालेज मैदान में होने वाली महापंचायत स्थल को समतल बनाकर बाहर सड़क का सफाई का कार्य दिन भर चलता रहा। चिलकाना के पूर्व चेयरमैन कांग्रेस नेता जायर हुसैन चांद एवं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष चौ. मुजफ्फर अली आदि ने किसान महापंचायत में बड़ी संख्या में किसानों के शामिल होने का दावा किया। उधर, स्थानीय पुलिस के अलावा इंस्पेक्टर एलआईयू रजनी ने भी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर थाना प्रभारी बबलू वर्मा से जानकारी ली।

धारा 144 लागू है 

जिला प्रशासन ने बताया कि त्‍यौहारों व किसान आंदोलन के मद्देनजर जिले में धारा 144 लगाई गई है। ताकि किसी तरह की अव्‍यवस्‍थता न फैले। डीएम ने जानकारी दी कि धारा 144 पहले से ही लागू की गई है। जिसे किसान महापंचायत और आंदोलन अंतर्गत आगे बड़ा दिया गया है। जोकि होली तक लागू रहेगा। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services