Entertainment

महानायक अमिताभ बच्चन के पूर्व बॉडीगार्ड को मुंबई पुलिस ने किया सस्पेंड,लगा ये बड़ा आरोप

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सरकार की तरफ से एक्स कैटेगरी की सिक्यूरिटी दी जाती है, जिसके तहत उनके चारों तरफ सुरक्षा में चार लोग तैनात होते हैं। अब उनके सुरक्षा में तैनात एक कॉन्स्टेबल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जिसपर लोगों को यकीन नहीं हो रहा। मुंबई पुलिस के इस कांस्टेबल पर आरोप है कि उसने ने 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। इन्हीं आरोपो के चलते उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने बुधवार को मीडिया को बताया कि, मुंबई पुलिस के एक कॉन्स्टेबल, जिसने अगस्त 2021 तक एक्टर अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के रूप में काम किया था, को कथित रूप से अनुचित और सेवा मानदंडों के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कॉन्स्टेबल जितेंद्र शिंदे को निलंबित करने के आदेश मंगलवार को जारी किए गए और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि कॉन्स्टेबल शिंदे इससे पहले मुंबई पुलिस की प्रोटेक्शन और सिक्यूरिटी ब्रांच में तैनात थे। उन्होंने 2015 से अगस्त 2021 तक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के रूप में काम किया था, उन्हें तब मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने बाहर कर दिया था, जब पता चला कि उनकी वार्षिक आय 1.5 करोड़ रुपए है। अगस्त 2021 के बाद शिंदे मुंबई के डीबी मार पुलिस स्टेशन में तैनात थे।

जितेंद्र को हटाए जाने की सही वजह पूछे जाने पर, मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कॉन्स्टेबल ने अपने सीनियर्स को बताए बिना कम से कम चार बार दुबई और सिंगापुर की यात्रा की थी। उन्होंने कहा कि सेवा नियमों के मुताबिक उन्हें विदेश यात्रा के लिए अपने सीनियर्स से इजाजत लेनी चाहिए थी। अधिकारी ने कहा कि जितेंद्र ने अपनी पत्नी के नाम पर एक सुरक्षा एजेंसी भी खोली है जो बच्चन परिवार को सुरक्षा मुहैया करा रही थी, लेकिन फीस का लेनदेन उनके बैंक खाते में दिखाई देता है न कि उनकी पत्नी के बैंक खातों में।

Related Articles

Back to top button
Event Services