Uttar Pradesh

भू माफिया संजय सिंह की 2 मंजिला इमारत पर चला बुलडोजर, जानें मामला ..

बाराबंकी में भू माफिया संजय सिंह शिमला द्वारा बिना नक्शा पास कराएं बनाई गई 2 मंजिला इमारत को तहसील व पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने शनिवार को ध्वस्त करा दिया। यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की गई। मौके पर कोई विवाद ना हो इसलिए तीन थाने की पुलिस और एक बटालियन पीएसी तैनात रही। ध्वस्तीकरण किए गए भवन की कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि नवाबगंज क्षेत्र के भुहेरा गांव में सिंगला रेजीडेंसी है। इसके मालिक संजय सिंह सिंगला पुत्र पुरुषोत्तम दास सिंगला निवासी विशेष खंड विभूति खंड गोमती नगर लखनऊ है। सड़क के किनारे बनी 2 मंजिला भवन में 20 दुकाने बिना मानचित्र स्वीकृत के बनाई गई थी। संजय सिंगला पर भू माफिया से संबंधित 25 मुकदमे दर्ज हैं। अवैध रूप से बनाई गई संपत्ति के संबंध में कई बार नोटिस जारी की गई थी।

एसडीएम नवाबगंज विजय कुमार त्रिवेदी जेल में बंद संजय सिंह सिंगला के पास नोटिस लेकर पहुंचे थे, अभियुक्त ने नोटिस पढ़ने के बाद रिसीव नहीं किया। कार्रवाई के लिए भवन पर नोटिस चस्पा की गई थी। कोर्ट से आए फैसले के बाद ध्वस्तीकरण के आदेश दिए गए। शनिवार को एसडीएम सदर विजय कुमार त्रिवेदी, तहसीलदार चंद्रकांत त्रिपाठी नगर कोतवाली, जहांगीराबाद व देवा की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। ध्वस्तीकरण के लिए एक पोकलैंड और दो जेसीबी की व्यवस्था की गई थी। कोई विवाद ना हो इसलिए दोनों तरफ से रास्तों को सील किया गया था। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही को लेकर आसपास के लोगों में खुशी का माहौल देखने को मिला।

Related Articles

Back to top button
Event Services