National

भारी बारिश ने केरल में मचाई तबाही,उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी 

भारी बारिश का कहर केरल में कल से देखने को मिल रहा है। आलम यह है कि यहां पर बाढ़ और भूस्खलन के चलते काफी संख्या में लोगों की जान चली गई है। लोगों को बचाने के लिए सेनाएं लगी हुई है। रेस्क्यू आपरेशन जारी है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के घर देखते ही देखते भारी बारिश के बहाव में डूब रहे हैं।

कोट्टायम के मुंडकायम में भारी बारिश के बाद नदी की तेज पानी की धाराओं में एक घर बह गया। नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। वहीं राजधानी दिल्ली-एनसीआर में भी रविवार से अचानक मौसम में बदलाव आया है। कल रात से हो रही बारिश ने लोगों के सामान्य जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। जगह-जगह पानी भर गया है।मौसम के ताजा अपडेट की बात कर तो हरियाणा में स्थित होडल, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ में हल्की बारिश जारी रहेगी वहीं यूपी में स्थित बुलंदशहर, गुलोठी मध्य तीव्रता के साथ बारिश होगी।

उधर, उत्तराखंड में आज बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। रातभर दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के चलते सेक्टर 39 स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्धनगर के कार्यालय परिसर में जलभराव हो गया है। इसके अलावा दिल्ली के गाजीपुर फल और सब्जी थोक बाजार में जलभराव देखने को मिला। वहीं उत्तराखंड के चमौली में भारी बारिश हुई। आइएमडी ने आज भारी बारिश के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया। एहतियात के तौर पर बद्रीनाथ यात्रा भी रोक दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Event Services