Sports

भारत के खिलाफ पिंक बॉल का इस्तेमाल करने के लिए इंग्लिश गेंदबाज बेकरार

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। यह मैच डे नाइट होगा और इसे पिंक बॉल से खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम पिंक बॉल का इस्तेमाल करने के लिए बेसब्र नजर आ रही है। इंग्लिश गेंदबाज मार्कवुड ने बताया उनकी टीम इस टेस्ट मैच को लेकर काफी उत्साहित है।

टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की टीमें दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेलने उतरेगी। 1 लाख 10 हजार की दर्शक क्षमता वाले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। सीरीज में भारत और इंग्लैंड की टीमें 1-1 से बराबरी पर है। भारत को आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए सीरीज के दो मैचों के अंतर से जीतना है।

हम इस गेंद के साथ नेट में गेंदबाजी कर रहे थे, इसमें थोड़ा बहुत स्विंग है और काफी देर तक बरकरार रह रही है। यह एक बात है जो देखना मजेदार रहेगा। एक ऐसी गेंद जो काफी जल्दी स्विंग करने लगे ऐसी गेंद को हाथ में लेने के लिए पिछले काफी महीनों से हमारे गेंदबाज उत्सुक हैं। जितनी जल्दी से जल्दी गेंद मूव करने लगती है उतनी ही जल्दी हमें पता चल जाता है कि हमारे गेंदबाज कितने अच्छे हैं। 

भारत ने पहला डे नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाने वाला यह भारत में दूसरा पिंक बॉल टेस्ट होगा। इस मैच को भारत ने महज तीन दिन में पारी और 46 रन से जीता था। इस मैच में सभी 20 विकेट तेज गेंदबाजों ने हासिल किए थे। इशांत ने दोनों पारी को मिलाकर कुल 9 विकेट झटके थे जबकि उमेश यादव ने 7 विकेट हासिल किए थे।

Related Articles

Back to top button
Event Services