Sports

भारत की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली जीत, इन लोगों ने दिखाया जलवा..

भारत की टीम ने मेजबान बांग्लादेश को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बुरी तरह हरा दिया। भारतीय टीम को ये जीत एक शानदार टीम परफॉर्मेंस की बदौलत मिली। भारत के लिए 4 बल्लेबाज और 3 गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। यही कारण रहा कि भारत को चटोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 188 रन से जीत मिली और टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली। 

बल्लेबाजी की बात करें तो पहली पारी में भारत ने 404 रन बनाए थे। इनमें से 90 रन चेतेश्वर पुजारा ने, 86 रन श्रेयस अय्यर और 58 रन आर अश्विन ने बनाए। दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शतक जड़े। इस तरह कुल 4 बल्लेबाजों ने रन बनाने में अहम योगदान दिया। हालांकि, हमें ऋषभ पंत की 46 रन की ताबड़तोड़ पारी को नहीं भूलना चाहिए, जिन्होंने तेज रन बनाकर टीम को अच्छी स्थिति में लाने का काम किया। 

कुलदीप की कलाई का जादू

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो पहली पारी में चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की लंका दी। उन्होंने अकेले 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। 3 विकेट मोहम्मद सिराज को भी मिले। वहीं, दूसरी पारी में अक्षर पटेल का दबदबा देखने को मिला, जिन्हें पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 4 विकेट मिले। 3 सफलताएं इस पारी में कुलदीप यादव को मिलीं। एक विकेट दूसरी पारी में सिराज ने भी चटकाया।

इन्हीं आंकड़ों को देखा जाए तो कहा जा सकता है कि भारत की टीम के लिए इस मैच में कोई एक मैच विनर नहीं था, बल्कि आधी से ज्यादा टीम मैच विनर थी। यही एक अच्छी टीम की सफलता की निशानी होती है कि उसके ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी टीम के लिए अपना अहम योगदान देते हैं। कप्तान केएल राहुल के कुछ फैसलों पर सवाल जरूर रहेंगे। हालांकि, अगले मैच में रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे।

भारत की 10वीं जीत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारत की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 10वीं जीत मिली है। भारत ने अभी तक इस टीम के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। भारत ने 7वां टेस्ट बांग्लादेश की सरजमीं पर जीता है। दोनों देशों के बीच सिर्फ 2 ही बार टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ है। दोनों बार बांग्लादेश की टीम ने अपनी सरजमीं पर ऐसा करने में सफलता हासिल की है।

Related Articles

Back to top button
Event Services