Uttarakhand

भाजपा और कांग्रेस को केवल कुर्सी का मोह, जानिए कालका जी से और क्या क्या बोलीं विधायक आतिशी

उत्तराखंड राज्य गठन के बाद बीते 21 सालों में भाजपा और कांग्रेस के नेता खुद मालामाल हो गए, जबकि प्रदेश की जनता को आज भी विकास का इंतजार है। भाजपा और कांग्रेस नेता जनता के हित को ध्यान में रखकर चुनाव नहीं लड़ते, उन्हें केवल कुर्सी का मोह है। जनता से इन दोनों पार्टियों का कोई सरोकार नहीं है। खासकर महिलाओं के हित में ये पार्टियां कभी कार्य नहीं करतीं। यह बातें आम आदमी पार्टी की दिल्ली में कालका जी से विधायक आतिशी ने कही। वे उत्तराखंड भ्रमण के दौरान दून में महिलाओं से संवाद करने आईं थीं।

शनिवार को विधायक आतिशी हल्द्वानी के काशीपुर दौरे के बाद देहरादून पहुंचीं। यहां उन्होंने राजपुर विधानसभा क्षेत्र में महिला संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। आप के राजपुर विधानसभा प्रभारी डिंपल सिंह ने सैकड़ों महिलाओं के साथ उनका स्वागत किया। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने हमेशा महिलाओं के सम्मान का ध्यान रखा है। 2022 में उत्तराखंड में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की तर्ज पर महिला सशक्तीकरण पर काम किया जाएगा। कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में उत्तराखंड की मातृशक्ति को जो गारंटी दी है कि सरकार बनने पर 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपये प्रति माह प्रोत्साहन राशि दी जाएगी उसे आप की सरकार बनते ही पूरी किया जाएगा

उत्तराखंड को करीब से देख रही हूं

धर्मपुर स्थित आप के प्रदेश कार्यालय में विधायक आतिशी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि वे उत्तराखंड दौरे पर आई हैं और प्रदेश को करीब से देख रही हैं। इस दौरान कई सच्चाई उनके सामने आई हैं। उन्होंने उत्तराखंड आंदोलन में शहीद हुए हंसा धनई और बेलमति चौहान का नाम लेते हुए उन वीरांगनाओं को याद किया, जिन्होंने राज्य निर्माण के खातिर प्राणों की आहुति दी। कहा कि दुर्भाग्य है कि मातृशक्ति के बलिदान को राज्य बनने के बाद भाजपा और कांग्रेस ने कभी उचित सम्मान नहीं दिया।

Related Articles

Back to top button
Event Services