Sports

बड़ी खबर :भारतीय स्टार हॉकी खिलाड़ी रुपिंदर ने लिया संन्यास

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्टार खिलाड़ी और टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे रुपिंदर पाल सिंह ने बड़ा फैसला किया है। रुपिंदर ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास का एलान कर दिया।  

30 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक भावुक पोस्ट साझा कर अपने संन्यास की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ महीने मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिन थे। टोक्यो में अपने साथियों के साथ पोडियम पर खड़ा होना मेरी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल था और मैं उसे कभी नहीं भूल पाऊंगा।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘मेरा मानना है कि यह समय युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका देने का है, जिससे वह भी उस चीज का अनुभव कर पाएं जो मैंने पिछले 13 वर्षों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए महसूस किया है।’

बता दें कि रुपिंदर का नाम भारत के सफल ड्रैग फ्लिकरों में शुमार है, उन्होंने 2008 में डेब्यू करने के बाद अपने करियर में भारत की तरफ से 223 मैचों में शिरकत किया और इस दौरान 119 गोल किए हैं।

गौरतलब है कि ओलंपिक पदक विजेता टीम का हिस्सा रहे रुपिंदर को हरियाणा सरकार ने स्वदेश लौटने पर पांच लाख रुपये का इनाम दिया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services