National

बोन एंड ज्वाइंट अस्पताल में लगी भीषण आग,सभी मरीजों-तीमारदारों को सुरक्षित निकाला, तीन ब्लाक पूरी तरह राख

बोन एंड ज्वाइंट अस्पताल बरजुला में शुक्रवार को उस समय अफरातफरी फैल गई जब एक आपरेशन थियेटर में अचानक आग की लपटें उठीं। देर रात गए तक जारी आग में अस्पताल परिसर के तीन ब्लाक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। सभी मरीजों और तीमारदारों को सुरक्षित निकाल अन्य अस्पतालों में ले जाया गया।

इस बीच, प्रदेश प्रशासन ने जांच के आदेश जारी कर दिए। श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टु, जिला एसएसपी राकेश बलवाल और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी देर रात गए तक मौके पर ही मौजूद रहे। अस्पताल के एक कर्मी ने बताया कि आग की लपटों को रात साढ़े नौ बजे आपरेशन थियेटर परिसर में ही सबसे पहले देखा गया। इससे पहले कि इन लपटों को बुझाया जाता, आग ने साथ सटे ट्रामा और रिकवरी कक्ष को अपने चपेट में ले लिया।

कुछ ही देर में आग इमरजेंसी ब्लाक में भी फैल गई। कई मरीजों को उनके तीमारदार खुद ही उठाकर बाहर निकालने लगे। सूचना मिलते ही दमकलकर्मी और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए अंदर फंसे कई मरीजों व उनके तीमारदारों को बाहर निकाला। इस दौरान कई सिलेंडरों में भी जोरदार धमाके हुए। बताया जा रहा है कि अस्पताल में करीब 150 मरीज भर्ती थे।

अस्पताल से निकाले गए मरीजों को जेवीसी बेमिना, एसएमएचएस अस्पताल, गौसिया अस्पताल और शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में ले जाया गया है। आग के कारणों की तत्काल पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक संभवत: आपरेशन थियेटर में बिजली तार में शाट सर्किट हुआ होगा और आग लग गई।

Related Articles

Back to top button
Event Services