National

बिहार में अग्‍न‍िपथ का बवाल थामने के लिए सरकार ने 15 जिलों में दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद करने का दिया आदेश…

Bihar News: सेना भर्ती की नई योजना ‘अग्‍न‍िपथ’ की लांचिंग के साथ बिहार में शुरू हुए उपद्रव को थामने के लिए सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन को इस बात के पूरे सुबूत मिले हैं कि इंटरनेट मीडिया के जरिए युवाओं को भड़काने और गुमराह करने की कोश‍िश हो रही है। राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल राष्‍ट्रीय जनता दल को यह फैसला मंजूर नहीं है। राजद ने इंटरनेट सेवाओं पर प्रत‍िबंध से आम लोगों को होने वाली परेशानी का ज‍िक्र करते हुए इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है। 

राजद ने सरकार के कदम को बताया तानाशाही 

राजद ने राज्य के 15 जिलों में इंटरनेट मीडिया बंद करने का विरोध किया है और इस निर्णय को अविलंब वापस लेने की मांग की है। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने राज्य सरकार के इस कदम को तानाशाही करार दिया है और कहा है कि राज्य के एक बड़े हिस्से में इंटरनेट मीडिया बंद कर देने से कई कार्य बाधित होंगे। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में आज इंटरनेट माध्यमों की जरूरत है। इसे बंद करने का सबसे बुरा असर शिक्षा, स्वास्थ्य एवं बैैंकिंग सेवा से लेकर रोजमर्रा की जरूरतों पर पड़ेगा। 

राजद ने दी स्‍थ‍िति और बिगड़ने की चेतावनी 

राजद प्रवक्ता ने अग्निपथ के विरोध में भड़के आक्रोश को स्वत: स्फूर्त बताते हुए कहा कि इस आंदोलन से राज्य सरकार का संतुलन गड़बड़ा गया है। इससे स्थिति और खराब होगी। इसलिए राज्य सरकार को अपने फैसले पर विचार कर इंटरनेट मीडिया को तुरंत चालू कर देना चाहिए। 

लालू यादव ने की है शांति बरतने की अपील

इधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आंदोलनकारियों से शांति बरतने की अपील की है। उन्‍होंने कहा है कि युवाओं को लोकतां‍त्रिक और शांत‍िपूूूर्ण तरीके से अपनी बात रखनी चाहि‍ए। उन्‍होंने सरकार से अग्‍न‍िपथ योजना को तत्‍काल वापस लेने की मांग की है। इसी के साथ उन्‍होंने केंद्र सरकार को पूंजी परस्‍त और युवा विरोधी बताते हुए कहा कि अब सेना की नौकरी भी ठेके पर दी जा रही है। दूसरी तरफ तेजस्‍वी यादव ने इस योजना को युवाओं के लिए मनरेगा योजना बताया है।

प्रशासन को स्‍थ‍ित‍ि में सुधार की उम्‍मीद 

प्रशासन को उम्‍मीद है कि इंटरनेट सेवा पर कुछ घंटों के प्रत‍िबंध से स्‍थ‍िति को संभालने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि बिहार पुलिस के हाथ वाट्सएप ग्रुप का एक ऐसा चैट लगा है जिसमें अग्‍न‍िपथ के विरोध के नाम पर एक थाने को बम से उड़ाने की साजिश रची जा रही है। इस वाट्सएप चैट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद अपमानजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया गया है। पुलिस ने तत्‍काल इस वाट्सएप ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services