Sports

बाक्सिंग डे टेस्ट मैच में होगी आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की वापसी ,एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट से हो गए थे बाहर

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से मेजबान कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस को बाहर होना पड़ा था। तेज गेंदबाज पैट कमिंस को एडिलेड के ओवल में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच से इसलिए बाहर होना पड़ा था, क्योंकि वे एक कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आ गए थे।

हालांकि, अब अच्छी खबर आस्ट्रेलिया की टीम के लिए ये है कि कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस बाक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा होंगे और कप्तानी करते नजर आएंगे। ऐसे में एक बार फिर से दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ उपकप्तान होंगे, जो कि डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम आस्ट्रेलिया के कप्तान बने हुए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर आस्ट्रेलिया खिलाड़ी डिनर करने के लिए गए थे और इसी दौरान पैट कमिंस उस टेबल पर बैठे थे, जिस पर एक अन्य शख्स कोरोना संक्रमित था। हालांकि, उसकी रिपोर्ट पाजिटिव बाद में आई थी, लेकिन बायो-बबल को देखते हुए पैट कमिंस को आइसोलेशन में जाना पड़ा था।

पैट कमिंस के अलावा दो अन्य क्रिकेटर भी उस जगह मौजूद थे, लेकिन उन्होंने बाहर की टेबल पर खाना खाया था। ऐसे में नेगेटिव रिपोर्ट आने के साथ दो अन्य नाथन लियोन और मिचेल स्टार्क को दूसरा टेस्ट खेलने की अनुमति मिली, जबकि पैट कमिंस को सात दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया। वे अब तीसरे टेस्ट मैच में उपलब्ध होंगे।

टिम पेन ने सेक्सटिंग विवाद के कारण एशेज सीरीज से पहले टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद  पैट कमिंस को आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। कमिंस ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी कप्तानी की और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई थी। अब वे तीसरे टेस्ट में कप्तानी करते नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services