Uttar Pradesh

बसपा सुप्रीमो मायावती की मां रामरती देवी का निधन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दु:ख

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की मां रामरती का नई दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं मायावती यह सूचना मिलने के बाद बेहद उदास हो गई और मां के अंतिम दर्शन करने के लिए नई दिल्ली रवाना हो गई है। नई दिल्ली में स्वर्गीय रामरती देवी की पार्थिव देह अंतिम दर्शन के लिए रखी गई है।

बसपा सुप्रीमो मायावती की मां रामरती देवी का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। वह पिछले कुछ समय से बीमार थीं और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा था। शनिवार देर शाम हृदयगति रुक जाने से उनका देहांत हो गया। रविवार को नई दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनकी पार्थिव देह को मायावती के नई दिल्ली के आवास, तीन त्यागराज मार्ग पर रखा गया है। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मायावती की माता के निधन की सूचना का ट्वीट करने के साथ ही उनके निधन पर शोक जताया है।

मायावती की माता रामरती देवी बेहद पारिवारिक महिला थीं। उन्होंने कड़ी मेहनत से बच्चों का पोषण किया। वह इतनी उम्र होने के बाद भी परिवार तथा बच्चों के बीच में ही रहना पसंद करती थीं। वह लम्बे समय से बीमार थीं और चार दिन पहले ही उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बसपा मुखिया मायावती के पिता प्रभुदयाल ने बीते वर्ष 19 नवंबर को अंतिम सांस ली थी। उनके निधन के करीब एक वर्ष बाद ही उनकी रामरती देवी ने भी अंतिम सांस ली। स्वर्गीय प्रभुदयाल का 95 वर्ष की आयु में निधन हुआ था।

आदित्यनाथ के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मायावती की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती जी की माता जी का निधन बेहद दु:खद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। इसके साथ ही शोकाकुल स्वजनों को दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें।

Related Articles

Back to top button
Event Services