National

बलूचिस्तान के 2 अलग-अलग क्षेत्रों में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में पाक के 5 सैनिकों की हुई मौत

इस्लामबाद: पाक के अशांत बलूचिस्तान  सूबे के 2 अलग-अलग क्षेत्रों में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों में पाक सेना के कम से कम 5 सैनिकों की जान चली गई और 2 अन्य जख्मी हुए है. फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाकर गुरूवार को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के बाहरी क्षेत्र और कोहलु जिले के दूरदराज क्षेत्र में हमला किया गया. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास क्षेत्र में हुआ.

जंहा इस बात का पता चला है कि यहां रिमोट संचालित बम को मोटरसाइकिल में रखकर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया जा चुका है, जिसमें एक सैनिक की जान चली गई जबकि दो अन्य जख्मी हुए है. उन्होंने कहा कि धमाका फ्रंटियर कोर के वाहन के पास हुआ जो गश्त लगा रहा था. अफसर ने कहा कि दूसरा हमला कोहलु जिले के कहान क्षेत्र में हुआ जहां संदिग्ध आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर की कार्रवाई चौकी को गुरुवार देर रात निशाना बनाया और इसमें चार सैनिक मारे गए. उन्होंने कहा ‘‘हथियारबंद हमलावरों ने जांच चौकी पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसका सैनिकों ने भी जवाब दिया.’’

लेकिन है कि चीन-पाक आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है और हाल के दिनों में यहां सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं. 15 फरवरी को भी कच्छ के दूरदराज के क्षेत्रों में मौजूद फ्रंटियर कोर की करवाई चौकी को निशाना बनाया गया था जिसमें एक सैनिक की  जान  चली गई थी जबकि अन्य एक घायल हुआ था.

Related Articles

Back to top button
Event Services