National

प्रधानमंत्री मोदी बोले,सीएम योगी ने वो कर दिखाया, जो विपक्षी दलों के शासनकाल में था असंभव

कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को फेक समाजवादी बरार देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि समाजवाद का असली गुण और व्यवहार तो भाजपा में है। एक ही तराजू पर सपा और कांग्रेस को रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वहां परिवारवाद हावी है जबकि भाजपा सरकार में गरीबों को भोजन, पेयजल, स्वास्थ्य की व्यवस्था, कृषि के लिए मदद जैसे सारे काम होते हैं। यह काम अगर समाजवाद है और कोई भाजपा को समाजवादी कहे तो मंजूर है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब समेत सभी पांचों चुनावी राज्यों में भाजपा की लहर है।

पिछले दो दिनों से संसद में प्रधानमंत्री परिवारवाद को लोकतंत्र के लिए खतरा बताते रहे हैं। बुधवार को एक समाचार एजेंसी एएनआइ को दिए साक्षात्कार में उन्होंने इसे विस्तार से समझाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि राम मनोहर लोहिया, जार्ज फर्नाडिस, नीतीश कुमार सभी समाजवादी हैं और इनके परिवार से कोई दूसरा चुनाव लड़ने नहीं आया। किसी की ओर से भेजी गई एक चिट्ठी का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वहां 45 सदस्य कोई न कोई चुनाव लड़ रहे थे। समाजवादी पार्टी के मुखिया के परिवार में 25 से ऊपर ऐसा कोई बचा ही नहीं जिसने चुनाव न लड़ा हो। यही हाल दूसरी पार्टी का है जहां सबकुछ परिवार के लिए होता है अध्यक्ष भी उसी परिवार से, कोषाध्यक्ष भी। प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू -कश्मीर हो या तमिलनाडु, पंजाब हो या उत्तर प्रदेश यही परिवारवाद हावी है। ऐसे में आज का युवा भाजपा छोड़कर किसी दूसरी पार्टी ने जाना चाहे तो भी जगह नहीं मिलेगी।

अब उत्तर प्रदेश में बहन-बेटियां सुरक्षित

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वह कर दिखाया है जो विपक्षी दलों के शासनकाल में असंभव था। योजनाएं गरीबों के घर पहुंच रही हैं। कानून व्यवस्था दुरुस्त है, बहन बेटियां सुरक्षित हैं। अखिलेश कह रहे हैं कि उनकी योजनाओं का श्रेय लिया जा रहा है लेकिन सच्चाई यह है कि वह कर ही नहीं पाए थे, अब योगी जी ने कर दिया तो उसे कैश करने चले हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। पूरी तरह कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई हो रही है, वरना कुछ लोगों का तो घर ही पीआइएल पर चलता है। उन्हें भी कुछ नहीं मिला इसका अर्थ ही है कि ऐसा कुछ था ही नहीं।

‘दोनों लड़कों’ को जनता ने नकारा पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-सपा के गठबंधन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वहां पहले ‘दो लड़के’ भी लड़े चुके हैं और अहंकार भी दिखा चुके हैं, जब उन लोगों की ओर से ‘दो गधे’ की बात की गई थी। बाद के चुनाव में बुआ भी आ गई थीं लेकिन जनता ने हर बार उनको नकारा। यह इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा सरकार फाइल साइन करने और घोषणाओं तक सीमित नहीं रहती है। भाजपा डिलीवरी पर जोर देती है।

jagran

भाजपा हारती है तो विरोधियों की रणनीति पर मंथन करती है

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा जब हारती है तो मंथन करती है कि विरोधियों की क्या रणनीति थी, खुद को सुधारती है, सीखती है और जब जीतती है तो दिल जीतने में लगती है। जमीन पर अपनी स्थिति और मजबूत करने की कोशिश करती है। यही कारण है कि जनता का भरोसा भाजपा में है। हम जीत को सिर पर सवार नहीं होने देते हैं।

डबल इंजन सरकार जनता के लिए फायदेमंद

डबल इंजन सरकार को लेकर भी उन्होंने विस्तार से बताया और कहा कि कुछ राज्य यह समझते हैं कि उनकी सरकार है और वह अपनी मर्जी चलाएंगे लेकिन इसमें जनता का नुकसान हो जाता है। उन्होंने आयुष्मान योजना का हवाला दिया और कहा कि अगर कोई राज्य इसे लागू नहीं करता है तो वहां की जनता दूसरे राज्यों में जाकर इसका फायदा नहीं ले पाएगी। इस क्रम में उन्होंने दिल्ली का नाम भी लिया।

देश का सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस ने किया

कांग्रेस बुधवार को भी उनके निशाने पर सबसे ऊपर थी। उन्होंने कहा कि देश का सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस ने किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे और अटल जी को छोड़कर जितने भी प्रधानमंत्री बने उनका मूल तो कांग्रेस ही था। इसीलिए कांग्रेस संस्कृति ही पनपी। कांग्रेस मुक्त भारत से मेरा मतलब उनकी संख्या से नहीं है, उसकी संस्कृति से मुक्ति की है।’

टेनी मामले में सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक हो रही जांच

लखीमपुर खीरी के कारण घेरे में आए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी और हाल के दिनों मे हुई कुछ रेड की घटनाओं पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि टेनी के मामले में सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक जांच हो रही है। सच्चाई सामने आएगी।

 चुनाव में रेड नहीं पड़तीं, रेड के बीच आ जाते हैं चुनाव

प्रधानमंत्री ने रेड (छापा) को प्रशासनिक प्रक्रिया बताया। उन्होंने कहा कि देश में तो अक्सर चुनाव हो रहे होते हैं, तो क्या सरकारी दफ्तर काम करना बंद कर दें। चुनाव के वक्त रेड नहीं पड़तीं, रेड के बीच ही चुनाव आ जाते हैं। उन्होंने आगे जोड़ा कि अगर गलत तरीके से कमाया गया धन सरकारी खजाने में आ रहा है, लोगों के काम आ रहा है तो बुराई क्या है।

कोरोना प्रसार को लेकर विपक्ष को घेरा

कोरोना प्रसार के लिए प्रधानमंत्री ने फिर से विपक्षी दलों और दिल्ली का आम आदमी पार्टी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि पहली लहर के वक्त आप के लोगों ने घर जा जा कर लोगों को दिल्ली छोड़ने को उकसाया। उन्होंने कहा कि इसके कई वीडियो साक्ष्य हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services