Education

पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर बिहार सरकार करेगी बंपर भर्ती, 7000 पोस्ट के लिए जल्द हो सकता है ऐलान

बिहार सरकार जल्द ही पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर बंपर भर्ती करने जा रही है। इसके तहत कुल 7000 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार राज्य सरकार जल्द ही पैरामेडिकल भर्ती 2021 के लिए अधिसूचना जारी करेगी, जिसमें पदों का पूरा ब्योरा होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हेल्थ डिपार्टमेंट (Health Department) जनरल चिकित्सकों, विशेषज्ञ डॉक्टरों और एएनएम की नियुक्ति के तुरंत बाद पैरा मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। ऐसे में इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिक इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित ज्यादा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट State.bihar.gov.in पर विजिट करते रहें।

वैकेंसी डिटेल्स

फार्मासिस्ट- 1539

ड्रेसर- 1638

ओटी असिस्टेंट- 1096

ईसीजी टेक्नीशियन- 163

लैब तकनीशियन- 1772

बिहार पैरामेडिकल भर्ती 2021 के लिए अधिसूचना राज्य के टेक्निकल सर्विस सेलेक्शन कमीशन ऑफ बिहार (Technical Service Selection Commission of Bihar) द्वारा जारी की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में प्रस्ताव आयोग को भेज दिया गया है, और जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 7000 कुल रिक्तियों में से 1539 फार्मासिस्ट, ड्रेसर 1638, ओटी सहायक1096 , ईसीजी टेक्नीशियन 163 और 1772 लैब तकनीशियन को पैरामेडिकल कर्मियों के रूप में नियुक्त किया जाएगा। वर्तमान में राज्य में अनुबंध के आधार पर राज्य भर में 20,000 से अधिक पैरामेडिकल कर्मचारी काम कर रहे हैं। पैरामेडिकल स्टाफ ने कोरोना जांच और टीकाकरण अभियान के दौरान फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में भी काम किया है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

इसके अलावा, बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने हाल ही में लेक्चरर भर्ती-2016 में सेलेक्टेड कैंडिडेट के लिए इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया है। नोटिस के अनुसार, इन पदों पर इंटरव्यू प्रक्रिया 7 दिसंबर 2021 से शुरू होकर 16 दिसंबर 2021 तक चलेगा। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से इंटरव्यू शेड्यूल देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services