National

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति के दफ्तर और घर समेत कई जगहों पर सीबीआइ ने मारे छापे

सीबीआइ ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति के घर पर छापेमारी की है। ये छापेमारी उनके दिल्‍ली और मुंबई के अलावा तमिलनाडु के सिवागंगई और चेन्‍नई स्थित आवास पर की गई है। सीबीआइ की ये छापेमारी मनी लाड्रिंग मामले में की गई है। बता दें कि चिदंबरम के बेटे पर कई मामले चल रहे हैं। इनमें आईएनएक्‍स मीडिया को एफआईपीबी (Foreign Investment Promotion Board) की क्लियरेंस मिलने का भी मामला शामिल है जो करीब 305 करोड़ विदेशी फंड से जुड़ा है।

ये मामला तब का है जब चिदंबरम वित्‍त मंत्री थे। इनके ही मद्देनजर ये छापेमारी की गई है। सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी ने कार्ति के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है जो विदेशों से मिले पैसे से जुड़ा है। ये पैसा वर्ष 2010-14 के दौरान हासिल किया गया था। 

गौरतलब है कि इस वर्ष मार्च में निचली अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में चली सुनवाई के बाद कार्ति चिंदबरम को जमानत देते हुए विदेश जाने की अनुमति दी थी। ये मामला सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज किया गया था। ईडी की ओर से दाखिल केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम आरोपित हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services