Sports

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा-इस उम्र में मौका नहीं दिया तो अन्याय होगा

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त एक साथ दो देश के दौरे पर है। आयरलैंड में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम दो टी20 मैच खेलने पहुंची है। वहीं इंग्लैंड में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को एक मात्र टेस्ट और फिर टी20 के साथ वनडे मुकाबले खेलने हैं। आयरलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलने वाली ही टी20 टीम को रखा गया है। राहुल त्रिपाठी और सूर्यकुमार को जगह मिली है।

आयरलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार की चोट के बाद टीम में वापसी हो रही है। वहीं राहुल त्रिपाठी को भी पहली बार भारत की टी20 टीम में चयनकर्ताओं ने जगह दी है। हार्दिक पांड्या भी वापसी कर रहे हैं और उनको साउथ अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम की कमान की दी गई है। विकेटकीपर संजू सैमसन को भी आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। ऐसे में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी इसको लेकर माथा पच्ची जारी है।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा, “ऐसी रिपोर्ट है जिसमें इस बात के बारे में बताया गया है कि राहुल द्रविड़ ऐसा मानते हैं कि सूर्यकुमार यादव के मुकाबले में श्रेयस अय्यर कहीं ज्यादा परिपक्व हैं। मैं द्रविड़ की इस सोच से इत्तेफाक नहीं रखता हूं। अगर जो इस उम्र में सूर्यकुमार को इतने ज्यादा मौका नहीं दिए गए तो फिर उनके साथ अन्याय होगा। अय्यर को लगातार रन बनाने होंगे नहीं तो फिर उनके लिए इस टीम में जगह बनाए रखना इतना आसान होगा।”

वैसे इस वक्त आयरलैंड की सीरीज में सूर्यकुमार को जगह पक्की है क्योंकि श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम का हिस्सा है जो इंग्लैंड में खेलेगी। 1 से 5 जून के बीच यह मैच खेला जाना है जो पिछले दौरे पर कोरोना की वजह से स्थगित करना पड़ गया था। भारत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।

Related Articles

Back to top button
Event Services