Sports

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि,तोड़ा दिग्गज विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 4 हजार रन पूरे किए। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के महान विवियन रिचर्ड्स और भारतीय दिग्गज विराट कोहली को पीछे छोड़ा।

पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलने उतरी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मेहमान टीम ने ट्रेवस हेड की शानदार शतकीय पारी, बेन मैकडोरमेट के अर्धशतक और कैमरून ग्रीन के तेज 40 रन की बदौलत के दम पर 7 विकेट पर 313 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया।

बाबर ने बनाया रिकार्ड

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बाबर पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने के मामले में एक बल्लेबाज के अलावा सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला ने 81 पारी में यह कमाल किया था। बाबर ने उनसे एक पारी ज्यादा लिया और पहले स्थान पर पहुंचने से चूक गए। वेस्टइंडीज के महान रिचर्ड्स ने 88 पारी के बाद 4 हजार वनडे रन बनाए थे।

इंग्लैंड को जो रूट ने 91 तो वहीं भारतीय दिग्गज विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने 93 वनडे पारी के बाद यह आंकड़ा छुआ था। साउथ अफ्रीका के क्विंटन डि काक ने 94 तो भारत के अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने 95 पारी में ऐसा किया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services