National

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक खुफिया-आधारित आपरेशन में मिली बड़ी सफलता

 पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक खुफिया-आधारित आपरेशन (IBO) में बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई झड़प में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया है। साथ ही आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद भी बरामद किया गया है। गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। इस बात की जानकारी सेना के एक बयान में रविवार को दी गई।

डान अखबार की रिपोर्ट के अनुसार

पाकिस्तानी अखबार डान की रिपोर्ट में रविवार को बताया गया कि सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक खुफिया आपरेशन में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। यही नहीं आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद भी बरामद किया गया है, जिसमें सब-मशीन गन, हैंड ग्रेनेड और बड़ी संख्या में कई कैलिबर राउंड शामिल हैं। पाकिस्तानी अखबार ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के हवाले से कहा, ‘मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों, टारगेट किलिंग और फिरौती के लिए अपहरण के शामिल थे।’ वहीं ‘इस बड़े आपरेशन के दौरान गोलाबारी में सुरक्षा बल का एक सैनिक आग में झुलस कर शहीद हो गया।’

पाकिस्तान अक्सर यह दावा करता है कि वह अपनी जमीन पर आतंकवादी समूहों के नेटवर्क को खत्म करने का प्रयास करता है। लेकिन इससे विपरीत कई आतंकवादी घटनाओं और हमलों का आए दिन पता चलता है, जिसका खुद पाकिस्तान शिकार हो जाता है।

बता दें कि पाकिस्तान में आम नागरिकों के स्थल के अलावा सुरक्षाबलों के केंद्र व पुलिस स्टेशन पर भी आतंकवादियों के हमलों की खबरें सामने आती हैं।

बीते रविवार पेशावर शहर में एक थाने पर हथगोले से हुए हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। वहीं 25 जनवरी को केच, बलूचिस्तान में एक हमले में पाकिस्तान के 10 से अधिक सैन्यकर्मी मारे गए थे। ठीक एक हफ्ते बाद, 2 फरवरी को, उसी प्रांत के नोशकी और पंजगुर जिलों में एक अधिकारी सहित सात सैन्य कर्मियों की हत्या कर दी गई थी। 

Related Articles

Back to top button
Event Services