Education

पश्चिम बंगाल 12वीं के जारी किए नतीजे ,इन डायरेक्ट लिंक से देखें परिणाम

वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन (डब्ल्यूबीसीएचएचई) द्वारा वर्ष 2021-22 के दौरान राज्य के सम्बद्ध विद्यालयों में कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं के लिए इस साल आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज, 10 जून 2022 को सुबह 11 बजे आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की कर दी गई है।

इसके साथ ही, बोर्ड द्वारा साझा किए गए आकड़ों के अनुसार इस बार की परीक्षाओं में 88.44 फीसदी छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। इस बार की परीक्षाओं में छात्र छात्राओं से आगे रहे। इसके अतिरिक्त अदिशा देबशर्मा और दिनहता सोनी ने पहली रैंक प्राप्त की है। इन दोनो के 498 यानि 99.6 फीसदी अंक हैं।

इसके बाद WB HS रिजल्ट 2022 को चेक करने के लिए लिंक को दोपहर 12 बजे आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, wbresults.nic.in पर एक्टिव कर दिया गया है। जिसके माध्यम से स्टूडेंट्स अपना परिणाम देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, पश्चिम बंगाल 12वीं रिजल्ट 2022 को करीब 8 लाख छात्र-छात्राएं , पश्चिम बंगाल 12वीं रिजल्ट 2022 देखने के लिए परीक्षार्थी यदि आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट न खुलने से परेशान होते हैं तो उन्हें वैकल्पिक तौर पर जागरणजोश डॉट कॉम पर परिणाम चेक करना चाहिए, जहां परिणाम और मार्क्स ऑनलाइन देखे जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services