Education

नीट यूजी आवेदन में अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज रात 9 बजे तक,जाने किन विवरणों में संशोधन की है अनुमति

यदि आपने नीट यूजी 2022 परीक्षा के लिए आवेदन किया है और इसमें प्रकार की त्रुटि हो गई है तो इसे जल्द से जल्द सुधार लें। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा मेडिकल और डेंटल अडर-ग्रेजुएट कोर्सेस में वर्ष 2022 में दाखिले के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीटी) यूजी 2022 के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 27 मई 2022 को रात 9 बजे बंद कर दी जाएगी। एजेंसी द्वारा निर्धारित अवधि के बाद उम्मीदवार नीट यूजी 2022 अप्लीकेशन में त्रुटि सुधार या कोई जरूरी संशोधन नहीं कर पाएंगे। बात दें किए एनटीए ने आवेदन सुधार या संशोधन हेतु विंडो 24 मई 2022 से ओपेन की है।

इन स्टेप में करें नीट यूजी 2022 आवेदन में सुधार

उम्मीदवारों को अपने नीट यूजी 2022 के आवेदन में सुधार हेतु परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए आवेदन सुधार से सम्बन्धित लिंक पर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड एवं स्क्रीन पर दिए गए सिक्यूरिटी पिन को भरकर सबमिट करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना आवेदन में त्रुटि सुधार या संशोधन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि नीट यूजी 2022 के आवेदन के विवरणों में सुधार या संशोधन के लिए उन्हें एनटीए द्वारा निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, तभी अप्लीकेशन सबमिट हो सकेगा।

 इन्हीं विवरणों में संशोधन की है अनुमति

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि वे एनटीए द्वारा नीट यूजी 2022 आवेदन के अनुमति दिए गए विवरणों में ही संशोधन कर सकेंगे। एजेंसी के नोटस के मुताबिक, उम्मीदवार अपने मोबाइल नंबर, ई-मेल आइडी, स्थायी पता, पत्राचार का पता एवं राष्ट्रीयता को छोड़कर सभी विवरणों में बदलाव करने की अनुमति दी गई है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services