Biz & Expo

धनकुबेर और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कंपनी का नेतृत्व अगली पीढ़ी को सौंपने के दिए संकेत…

देश के सबसे बड़े धनकुबेर और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआइएल) के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कंपनी का नेतृत्व अगली पीढ़ी को सौंपने के संकेत दिए हैं। रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जन्मतिथि के मौके पर आयोजित फैमिली डे में अंबानी ने कहा कि वे अब युवा पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने की प्रक्रिया में गति लाना चाहते हैं। अंबानी के अनुसार रिलायंस अब नेतृत्व हस्तांतरण की प्रभावी प्रक्रिया में है।मुकेश अंबानी (64 वर्षीय) के तीन संतान हैं। इनमें उनके जुड़वां बच्चे आकाश और इशा अंबानी तथा अनंत अंबानी शामिल हैं।

आकाश अंबानी पहले से रिलायंस जियो और इशा अंबानी रिलायंस रिटेल कारोबार में निर्णायक भूमिकाओं में हैं। मुकेश अंबानी ने इस मौके पर कहा कि रिलायंस के मुझ समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों को अब बेहद सक्षम, प्रतिबद्ध और संभावनाओं से भरी युवा पीढ़ी पर भरोसा करना चाहिए। अब वरिष्ठ अधिकारियों को चाहिए कि वे इस युवा पीढ़ी को दिशा दिखाएं, योग्य बनाएं तथा उन्हें प्रोत्साहित करें और उनके नेतृत्व में आरआइएल के विभिन्न कारोबार को नई ऊंचाइयों पर पहुंचता देखें।

अंबानी के अनुसार बड़े सपनों और असंभव जैसे लक्ष्यों को हकीकत में बदलने के लिए योग्य लोग और कुशल नेतृत्व चाहिए। रिलायंस अब उस मोड़ पर पहुंच गया है जहां मेरी पीढ़ी के वरिष्ठों को अगली पीढ़ी के युवा नेतृत्व के हाथों कारोबार की कमान सौंप देना चाहिए। हरित ऊर्जा के क्षेत्र में कदम रखने और टेलीकाम उद्योग के अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचने के दम पर रिलायंस इंडस्ट्रीज आने वाले वर्षो में दुनियाभर में भारत की सबसे प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शामिल होने वाली है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services