National

देश में कोरोना के मामलों में आज फिर देखने को मिली गिरावट,12 हजार के हुए एक्टिव केस

देश में कोरोना (Coronavirus Updates in India) को लेकर मंगलवार को भी राहत की खबर है। कोरोना के मामलों में आज फिर गिरावट देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 795 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले कल यानी सोमवार को कोरोना के 913 मामले सामने आए थे। देश में करीब दो साल बाद कोरोना के एक हजार से कम मामले दर्ज किए गए थे।

मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,208 मरीज ठीक भी हुए हैं। साथ ही इस दौरान 58 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के एक्टिव केस घटकर अब 12,054 हो गए हैं, जो कुल मामलों का 0.03 फीसद है। जबकि कोरोना से अब तक कुल 5,21,416 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने टीकाकरण को लेकर भी जानकारी दी है। मंत्रालय के मुताबिक, राज्यों और केंद्र शासित राज्यों को 185.53 करोड़ से अधिक कोविड डोज की खुराक दी गई है। राज्यों/केंद्र शासित राज्य क्षेत्रों के पास अभी भी 15.70 करोड़ से अधिक की डोज उपलब्ध है।

लखनऊ में 104 दिन बाद कोरोना का एक भी मामला नहीं

उधर, यूपी की राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में कोरोना का एक भी मामला नहीं मिला है। 104 दिनों में ऐसा पहली बार हुआ है जब राजधानी में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के मुताबिक, लखनऊ में कोरोना के तीन मरीज भी ठीक हुए हैं। यहां एक्टिव केस घटकर अब 36 रह गए हैं। इससे पहले, बीते साल 21 दिसंबर को कोरोना का एक भी केस नहीं मिला था।

Related Articles

Back to top button
Event Services