Biz & Expo

दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी,कल बढ़े थे अमूल दूध के दाम

डेयरी कंपनी पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि लागत बढ़ने के कारण उसने एक मार्च से गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दी है। अमूल ब्रांड के तहत दूध और दूध उत्पादों का मार्केटिंग करने वाले गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ (GCMMF) ने सोमवार को दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की, जो कि आज यानी मंगलवार से प्रभावी है।

पराग मिल्क ने एक बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के साथ गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत अब 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये हो जाएगी। गोवर्धन फ्रेश, जो कि टोंड किस्म है, इसकी कीमत अब 48 रुपये होगी, जो पहले 46 रुपये प्रति लीटर थी।

पराग मिल्क फूड्स के अध्यक्ष देवेंद्र शाह ने कहा, यह मूल्य वृद्धि लगभग 3 वर्षों के बाद ऊर्जा, पैकेजिंग, रसद और पशु चारा की लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है, जिसके कारण संचालन और दूध उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि हुई है। पराग मिल्क फूड्स ने कहा कि डेयरी किसानों की लागत बढ़ गई है। चूंकि गर्मियों के दौरान दूध की मांग बढ़ती है, इसलिए किसानों को निरंतर दूध उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त मुआवजा दिया जाना चाहिए।

कंपनी ने व्यापार छूट और अन्य लागतों में भी कटौती की है और इस कठिन समय में किसानों को प्रेरित करने के लिए इस समय किसानों को उच्च वृद्धि प्रदान की है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services