Sports

दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत के पास टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका

आइपीएल 2022 में आरसीबी की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी तो हो गई लेकिन रिषभ पंत की उपस्थिति में उनकी जगह को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए। लेकिन अब इन सवालों के जवाब में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कार्तिक के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की आगामी टी20 सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का मौका है।

उन्होंने कहा कि “यह उसका अवसर है। अगर उन्हें इन मैचों में मौका मिलता है, तो उन्हें बेहतर करना होगा। हम जानते हैं कि उनके पास अनुभव है, इसलिए यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है”

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बारे में बात करते हुए, शास्त्री ने कहा कि “कार्तिक के रूप में विकेटकीपर एमएस धौनी की फिनिशर के रूप में खाली स्थान को भरा जा सकता है।” उन्होंने कहा कि टीम की जरुरत के हिसाब से देखना होगा। “वे क्या ढूंढ रहे हैं? क्या वे एक ऐसा कीपर चाहते हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या फिर ऐसा जो फिनिशर के रोल में फिट हो। मैं दूसरे विकल्प के साथ जाऊंगा। आपको एक ऐसे कीपर की जरूरत है जो एमएस धौनी की भूमिका निभाएगा, और यही होना चाहिए”

रिषभ पंत पहले से ही टी20 क्रिकेट में शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे खिलाड़ी को चाहते हैं जो मैच को फिनिश कर सके। एमएस धौनी के जाने के बाद टीम में फिनिशर नहीं हैं इसलिए मुझे लगता है कि यहां उनके लिए मौके बहुत अच्छे हैं। कार्तिक ने आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

Related Articles

Back to top button
Event Services