Uttarakhand

तो बदल जाएगा देहरादून एयरपोर्ट का नाम, केंद्र सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव

Uttarakhand News देहरादून एयरपोर्ट जौलीग्रांट का नाम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव विमानपत्तन सलाहकार समिति की बैठक में सर्वसम्मति से पारित किया गया। साथ ही फेज टू की नवनिर्मित बिल्डिंग को ओर बेहतर बनाया जाएगा।

Uttarakhand News: देहरादून एयरपोर्ट जौलीग्रांट का नाम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव विमानपत्तन सलाहकार समिति की बैठक में सर्वसम्मति से पारित किया गया। अब यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

समिति के अध्यक्ष हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में एयरपोर्ट पर स्थानीय निवासियों के लिए रोजगार बढ़ाने और स्थानीय उत्पाद की ब्रांडिंग को लेकर ठोस कार्ययोजना बनाने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए गए।

हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि देहरादून एयरपोर्ट देवभूमि की संस्कृति को प्रदर्शित करने वाला होना चाहिए। जिसकी झलक यहां आने वाले पर्यटक को एयरपोर्ट पर ही नजर आए। उन्होंने इसके लिए सहकारिता, पर्यटन, ग्रामीण विकास और महिला समूह को जोड़ते हुए कार्य योजना बनाने को कहा।

निशंक ने कहा कि उत्तराखंड योग, अध्यात्म व आयुर्वेद की जन्मभूमि है। यहां के एयरपोर्ट में धार्मिक, सांस्कृतिक, आर्थिकी की छाप स्पष्ट नजर आनी चाहिए। जिससे इस एयरपोर्ट के माध्यम से देवभूमि उत्तराखंड के सशक्त पर्यटन का संदेश दुनिया तक दे सकें।

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट की नवनिर्मित फेज वन की टर्मिनल बिल्डिंग में जो कमियां नजर आ रही है उन्हें दूर किया जाएगा। साथ ही फेज टू की नवनिर्मित बिल्डिंग को ओर बेहतर बनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services