Biz & Expo

तेल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी का ऐलान,जानिए क्या है आज का लेटेस्ट रेट 

महंगाई की मार झेल रही जनता को फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद कम है. सोमवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया गया. आज (मंगलवार) से पेट्रोल 80 पैसे और डीजल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. नई कीमतें मंगलवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं.

100 रुपये के पार पेट्रोल

नई कीमतों के मुताबिक अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो मंगलवार को यहां पेट्रोल की कीमत 100.21 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं डीजल की कीमत 91.47 रुपये प्रति लीटर हो गई. आठ दिन में ये सातवीं बढ़ोतरी है, इसके साथ अब तक पेट्रोल के दाम करीब 4.90 रुपये बढ़ चुके हैं.

रविवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान हुआ था जिसके बाद नई कीमतें सोमवार सुबह लागू की गई थीं. बीते 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर शुरू हुआ है. अब तक तेल के दामों में 4.90 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है.

महंगाई के मुद्दे पर संसद में हंगामा

केंद्र सरकार ने रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग को इस बढ़ोतरी की वजह बताया था. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दामों में आई तेजी की वजह से लगातार तेल की कीमतों में इजाफा हो रहा है.

तेल की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. राज्य सभा में सोमवार को कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष दलों ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से आसमान छूती महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा. विपक्ष का दावा है कि आज देश ही नहीं, हर घर का बजट महंगाई की वजह से बिगड़ा हुआ है.

Related Articles

Back to top button
Event Services