Life Style

ड्राई-डैमज बालों के लिए केराटिन ट्रीटमेंट है बहुत जरूरी, जानें कैसे हेयर मास्क की मदद से पाएं रिजल्ट..

डल-डैमेज बाल किसी को भी पसंद नहीं होते हैं। ऐसे में बालों को नेचुरल तरीके से सुंदर बनाने के लिए महिलाएं केराटिन ट्रीटमेंट करवाती हैं। महिलाओं के बीच यह बहुत ही कॉमन हेयर ट्रीटमेंट है जिसे करवाने के बाद ड्राई-डैमेज बालों में शाइन वापस आ जाती है। बालों पर होने वाला ये ट्रीटमेंट आपकी जेब पर काफी भारी पड़ सकता है। ऐसे में आप नेचुरल चीजों की मदद से इसे घर पर भी कर सकते हैं। आपको बस करना ये है कि एक मास्क तैयार करके अपने बालों पर लगाना है। इसे लगाने के बाद आपको पार्लर जैसा रिजल्ट ही मिलेगा। तो जानिए घर पर कैसे करें केराटिन-

कैसे बनाएं केराटिन हेयर मास्क 

सामग्री

फ्रेश एलोवेरा 
दही 
उबले हुए चावल
जैतून का तेल 
विटामिन ई तेल

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए एक चौथाई एलोवेरा जेल लें। इसमें एक चौथाई उबले चावल, चार से पांच चम्मच दही, एक विटामिन ई कैप्सुल और एक चम्मच जैतून के तेल डालें। इन सभी चीजों को ब्लेंडर में डालें और एक चिकना पेस्ट बनाएं। 

कैसे लगाएं 

अच्छे रिजल्ट पाने के लिए सही तरह से पैक को अप्लाई करना जरूरा है। इस लगाने के लिए बालों को सेक्शन करके डिवाइट करें। फिर जड़ से सिरों तक इसे लगाएं। अब 1 घंटे के बाद इसे बाल धो लें।

अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हैं तो ये पैक हेयरफॉल रोकने में आपकी मदद कर सकता है। इसके अलावा हेयर वॉश के बाद आपके बाल शाइनी और स्मूद दिखेंगे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services