National

डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडन पर दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की ओर धकेलने का लगाया आरोप….


पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हालिया यूक्रेन-रूस संकट (ukraine-russia crises) पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पर हमला बोला है। ट्रंप ने बाइडन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की ओर धकेल रहे हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने बाइडन प्रशासन को यूक्रेन के आसपास की स्थिति के बारे में चिंता करना बंद कर अमेरिकी सीमा के सुरक्षा के मुद्दे पर ध्यान देने को कहा है। 

यूक्रेन से पहले अमेरिका की सीमा की चिंता करने को कहा

ट्रंप ने कटाक्ष करते हुए कहा कि वाशिंगटन में हर कोई यूक्रेन की सीमा की रक्षा करने के लिए जुनून लिए बैठा है, लेकिन दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण सीमा अभी हमारे लिए यूक्रेन की सीमा नहीं अमेरिका की सीमा है और हम इसके बारे में कुछ नहीं कर रहे हैं। बता दें कि शुक्रवार को, यूएस ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष मार्क मिले ने दावा किया कि रूस ने यूक्रेन की सीमा पर किसी भी क्षण हमला करने के लिए पर्याप्त बल जमा कर लिया है और उन्होंने इस बीच संकट के राजनयिक समाधान की तलाश जारी रखने का आह्वान किया था।

यूरोप की सीमा की जगह टेक्सास में सैनिक भेजें बाइडन

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला कर्तव्य अमेरिकी सीमा की रक्षा करना है, लेकिन वर्तमान अमेरिकी प्रशासन इसके बजाय अन्य देशों के आक्रमण की बातचीत में लगा हुआ है। ट्रम्प ने कहा कि इससे पहले कि जो बाइडन पूर्वी यूरोप में सीमा की रक्षा के लिए कोई भी सैनिक भेजे, उन्हें यहीं टेक्सास में हमारी सीमा की रक्षा के लिए सेना भेजनी चाहिए। बुधवार को रूस में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन ने यूरोप के लिए रूस के सुरक्षा प्रस्तावों पर वाशिंगटन की प्रतिक्रिया दी थी। रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने गुरुवार को इसके जवाब में कहा कि रूस प्रतिक्रिया की समीक्षा कर रहा है, लेकिन कहा कि अमेरिका ने नाटो के गैर-विस्तार के बारे में मुख्य प्रश्न को अनुत्तरित छोड़ दिया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services