Education

डाक विभाग दिल्ली में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकली भर्ती,जानिए कैसे करें आवेदन

भारतीय डाक विभाग में नौकरी या ड्राइवर की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय डाक विभाग के नई दिल्ली स्थित मेल मोटर सर्विस में स्टाफ कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया गया है। विभाग द्वारा 17 जनवरी 2022 को जारी विज्ञापन के अनुसार जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी, नॉन-गजेटेड, नॉन-मिनिस्ट्रियल कटेगरी में स्टाफ कार ड्राइवर की 29 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। विज्ञापित रिक्तियों की संख्या में 15 अनारक्षित हैं, जबकि 8 ओबीसी, 3 एससी और 3 ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

डाक विभाग दिल्ली भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया

डाक विभाग दिल्ली भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, indiapost.gov.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके स्टाफ कार ड्राइवर सीधी भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म विज्ञापन में ही दिया गया है। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए निर्धारित आखिरी तारीख यानि 15 मार्च 2022 तक इस पते पर जमा कराएं – सीनियर मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, सी-121, नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1, नारायणा, नई दिल्ली-110028। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि किसी भी अन्य मोड में आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

डाक विभाग दिल्ली भर्ती 2022 के लिए योग्यता

डाक विभाग दिल्ली के मेल मोटर सर्विस में स्टाफ कार ड्राइवर के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड मैट्रिक (10वी) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, लाइट एवं हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग का लाइसेंस प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 15 मार्च 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी के लिए डाक विभाग दिल्ली भर्ती 2022 देखें विज्ञापन ।

Related Articles

Back to top button
Event Services