Sports

टी20 के बाद अब वनडे की भी कप्तानी छोड़ देंगे विराट कोहली, करीबी शख्स का खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद अब नए सिरे से इस फार्मेट में तैयारी में जुटेगी। टीम को रोहित शर्मा के तौर पर नया कप्तान मिला है। विराट कोहली ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इस टी20 की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। अब पूर्व को रवि शास्त्री ने इस बात का इशारा किया है कि वह वनडे की कप्तानी भी जल्दी ही छोड़ सकते हैं।

इंडिया टुडे से बात करते हुए पूर्व कोच ने कहा, “विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में पिछले 5 सालों से नंबर एक टीम रही है। अब जब तक कि वह इसे खुद छोड़ना ना चाहें या मानकिस तौर पर वह थकावट महसूस करें या फिर अपनी बल्लेबाजी पर और ज्यादा ध्यान देना चाहें तो ही ऐसा होने की संभावना है जो कि निकट भविष्य में तो होता नहीं दिखता मुझे तो नहीं लगता है हाल फिलहाल में ऐसा कुछ होने वाला है।”

टीम के आइसीसी इवेंट में जीत ना हासिल कर पाने की वजह से कोहली के छोटे फार्मेट की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे थे। दिग्गज लगातार घरेलू क्रिकेट में कप्तानी में सफल साबित हो रहे रोहित शर्मा की टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने की बात कर रहे थे। यह बात लगभग तय हो चुकी थी कि जल्दी ही कोहली की आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद उनकी कप्तानी जाने वाली है।

“यही चीज अब वनडे के साथ भी हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि वह कह देंगे कि अब मैं सिर्फ टेस्ट की कप्तानी पर ध्यान लगाना चाहता हूं। यह उनका दिमाग और शरीर है जो इस बात को लेकर फैसला करेगा। विराट कोई दुनिया के ऐसे पहले खिलाडी तो होने वहीं वाले हैं। उनके पहले ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं जो कप्तान के तौर पर बेहद सफल रहे लेकिन बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के लिए उन्होंने इसे छोड़ने का फैसला लिया।”

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services