Sports

जोहानसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में सिर्फ 202 रन पर क्यों धराशाई हो गई टीम इंडिया ,पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा। पहली पारी में कप्तान केएल राहुल और आर अश्विन ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाजों के लिए क्रीज पर टिकना तक मुश्किल हो रहा था। इसी की नतीजा रहा कि भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी को सामने धराशाई हो गई और पूरी टीम महज 202 रन के स्कोर पर ही निपट गई। अब भारतीय टीम की इस खराब बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी। 

संजय मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी कमजोर हो गई है और इसी की वजह से टीम इंडिया पहली पारी में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। मांजरेकर का मानना है कि टीम इंडिया सिर्फ 202 रन के स्कोर पर ही सिमट गई तो उन्हें ज्यादा आश्चर्य नहीं हुआ। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बात करते हुए मांजरेकर ने कहा कि वो भारतीय क्रिकेट टीम की खराब बल्लेबाजी देखकर हैरान नहीं हैं। वैसे उनका मानना है कि 202 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया मेजबान टीम पर दवाब बना सकती है। 

मांजरेकर ने कहा कि टीम इंडिया विराट कोहली के नहीं होने की वजह से कमजोर दिख रही है और एक सच ये भी है कि टीम के कुछ बल्लेबाज बेहद खराब फार्म में चल रहे हैं। वांडरर्स की पिच भी अजीब हरकत कर रही थी और मुझे हैरानी नहीं है कि टीम इंडिया 202 रन पर आल आउट हो गई। वैसे पहली पारी में भारतीय टीम के पास ज्यादा स्कोर नहीं है, लेकिन साउथ अफ्रीका की जिस तरह की बल्लेबाजी है ऐसे में टीम इंडिया उन पर शिकंजा कस सकती है। आपको बता दें कि विराट कोहली इंजरी की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे और उनकी जगह टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services