Biz & Expo

जैसलमेर और जोधपुर की यात्रा, आइआरसीटीसी लेकर आया है यह शानदार एयर टूर पैकेज

सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, और इसी महीने यानी कि दिसंबर के महीने में क्रिसमस की छुट्टियां भी शुरू होने वाली हैं। ऐसे में कई सारे लोग अपनी छुट्टियों को मनाने के लिए टूर का प्लान बनाते हैं। अगर आप भी इन सर्दियों के मौसम में कहीं घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो, आप राजस्थान घूमने के लिए जा सकते हैं। राजस्थान हमारे देश का एक ऐसा राज्य है, जो काफी बड़ी संख्या में सैलानियों को लुभाता रहा है। हर साल काफी बड़ी संख्या में घरेलू पर्यटकों के साथ विदेशी पर्यटक भी काफी बड़ी संख्या में राजस्थान घूमने के लिए आते हैं। अगर आप भी इन सर्दियों में राजस्थान घूमने का मन बना रहे हैं तो आइआरसीटीसी आपके लिए बेहद शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आइआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज को डेजर्ट सर्किट ऑफ राजस्थान नाम दिया है। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

टूर का कार्यक्रम

टूर की शुरुआत दिल्ली एयरपोर्ट से होगी। दिल्ली एयरपोर्ट से यात्री उड़ान भर कर जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। शाम को यात्री जोधपुर के बाजारों में शॉपिंग कर सकते हैं और घूम टहल सकते हैं। वहां के बाजारों में, जूतियां, पेंटिंग, चांदी के बर्तन, टाई और डाई के कपड़े के अलावा दरी के रूप में जाने वाले महीने कालीन काफी फेमस हैं। फिर सैलानी रात के खाने के बाद होटल में आराम करेंगे। इसकी अगली सुबह सैलानी मेहरानगढ़ किला, उम्मेद भवन संग्रहालय और जसवंत थड़ा जैसी जगहों की सैर करेंगे। इसकी अगली सुबह यात्री नाश्ते के बाद बीकानेर के लिए रवाना हो जाएंगे। बीकानेर जाने के रास्ते में सैलानी चूहा मंदिर और ऊंट पर राष्ट्रीय अनुसंधान केंद्र की यात्रा करेंगे। बीकानेर पहुंचने पर यात्री वहां के लोकल मार्केट की सैर करेंगे। बीकानेर के मार्केट अपनी भुजिया नमकीन के लिए जाना जाता है।

नाश्ते के बाद सैलानी जूनागढ़ किले के दर्शनीय स्थलों की यात्रा करेंगे। इसके बाद यात्री जैसलमेर के लिए रवाना हो जाएंगे। जैसलमेर जाने के रास्ते में सैलानी गडसीसर झील की सैर करेंगे। जैसलमेर में सैलानी रात का आराम और डिनर करेंगे। इसके अगले दिन नाश्ता करके सैलानी जैसलमेर में पटवों की हवेली और सैम ड्यून्स की सैर करेंगे। इसके बाद यात्री कुलधारा गांव का भ्रमण करेंगे। इसके अगले दिन सैलानी जैसलमेर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

टूर का किराया

आइआरसीटीसी के पांच रातों और छह दिन वाले इस टूर पैकेज के लिए आपको 27,380 रुपये खर्च करने होंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services