Education

जेएनयू पीएचडी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी , 20 सितंबर को हुआ था एग्जाम

जेएनयू पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।JNU Phd प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित हुई जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (Jawaharlal Nehru University Entrance Examination, JNUEE Result 2021) का रिजल्ट आधिकारिक साइट jnuee.jnu.ac.in पर रिलीज किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक साइट jnuee.jnu.ac.in पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। जेएनयू पीएचडी प्रवेश परीक्षा 20 सितंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। वहीं इससे पहले, विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘अंक अपडेट’ लिंक को सक्रिय किया था। उम्मीदवारों ध्यान रखें, कि अन्य पाठ्यक्रमों के परिणाम नियत समय में जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, जेएनयू Ph.D परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

JNUEE PhD Result की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – jnuee.jnu.ac.in पर जाना होगा।इसके बाद होमपेज पर, ‘पीएचडी प्रवेश परीक्षा परिणाम 2021’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। अब अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें और फिर लॉगिन पर क्लिक करें। इसके बाद आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।अब भविष्य के संदर्भों के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।इस प्रवेश परीक्षा में सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि,अंतिम प्रवेश के लिए वाइवा वॉयस राउंड में उपस्थित होना होगा। इसके लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। पीएचडी प्रवेश के लिए अंतिम मेरिट सूची सीबीटी स्कोर के 70 प्रतिशत और वाइवा राउंड के लिए 30 प्रतिशत वेटेज के साथ तैयार की जाएगी।

वहीं इस प्रवेश परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर विजिट कर करना होगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services