Education

दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉन कॉलेजिएट वूमेंस एजुकेशन बोर्ड ने सेकेंड कटऑफ लिस्ट जारी की ,मिरांडा और हंसराज में बीए, बीकॉम की सीटें फुल

दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉन कॉलेजिएट वूमेंस एजुकेशन बोर्ड की (Non-Collegiate Women’s Education Board, NCWEB) ने दूसरी कट-ऑफ सूची 2021 जारी कर दी है। बीए, बीकाॅम सहित अन्य प्रोगाम में दूसरी कट ऑफ लिस्ट के तहत दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू होगी।

दूसरी कटऑफ सूची में बीकॉम कोर्स के लिए आर्यभट्ट कॉलेज की मेरिट 77 फीसदी रही जबकि, जीसस एंड मैरी कॉलेज में 82 फीसदी और मोती लाल नेहरू कॉलेज ने प्रवेश के लिए 77 फीसदी कट-ऑफ निर्धारित किया है। इसके अलावा, बीए (अर्थशास्त्र + राजनीति विज्ञान) के लिए, आर्यभट्ट कॉलेज में कट-ऑफ 77 प्रतिशत रही है। वहीं जीसस एंड मैरी कॉलेज में 82 प्रतिशत और पीजीडीएवी कॉलेज में 78 प्रतिशत दर्ज किया गया है।

DU Admissions 2021: ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां 

DU की NCWEB दूसरी कट ऑफ लिस्ट रिलीज- 8 नवंबर, 2021

DU की NCWEB दूसरी कट ऑफ के तहत प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत- 10 नवंबर, 2021

DU की NCWEB दूसरी कट ऑफ के तहत कॉलेज की प्रवेश प्रक्रिया पूरी- 13 नवंबर, शाम 5 बजे

DU की NCWEB दूसरी कट ऑफ के तहत फीस जमा करने की लास्ट डेट- 14 नवंबर, शाम 5 बजे

DU की NCWEB तीसरी कट ऑफ रिलीज होने की तारीख- 16, 2021NCWEB की दूसरी कट-ऑफ सूची 2021 में अनारक्षित श्रेणी के छात्रों के लिए दोनों प्रोगाम के लिए कट-ऑफ अंक 70 और 80 प्रतिशत में बने हुए हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मिरांडा हाउस और हंसराज कॉलेज ने सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए बीकॉम और बीए दोनों प्रोगाम के लिए प्रवेश बंद कर दिया है। वहीं इस संबंध में एक आधिकारिक बयान में डीयू ने कहा, “शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के लिए नॉन कॉलेजिएट वूमेंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीडब्ल्यूईबी) के बीए और बी.कॉम पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए दूसरी कट-ऑफ सूची प्रदर्शित वेबसाइट पर www.du.ac.in प्रदर्शित की जा रही है। ऑनलाइन प्रवेश मंगलवार, 10 नवंबर, 2021 से शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services