Education

जानें कब जारी होंगे यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर एग्जाम के एडमिट कार्ड

यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment Board, ) जल्द ही एसआई लिखित परीक्षा के लिए हॉल टिकट किसी भी वक्त जारी कर सकता है। बोर्ड हॉल टिकट पोर्टल पर http://uppbpb.gov.in/ पर किसी भी वक्त अपलोड कर सकता है।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हॉल टिकट परीक्षा के तीन दिन पहले जारी होने की संभावना है तो ऐसे में आज या कल कभी भी प्रवेश पत्र जारी किए जा सकते हैं।

  ऐसे में जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल पर विजिट करके लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा केंद्र के लिए एडमिट कार्ड के साथ-साथ अपनी एक फोटो आईडी भी साथ लेकर आनी होगी। इसके बिना सेंटर पर एग्जाम के भीतर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसलिए इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें। 

यूपी पुलिस एसआई परीक्षा 12 नवंबर, 2021 से 2 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 9,534 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें प्लाटून कमांडर की 484 रिक्तियां और फायर ऑफिसर की 23 रिक्तियां शामिल हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि यूपी पुलिस एसआई लिखित परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी।

इसके पहले चरण में, लिखित परीक्षा होगी। वहीं इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और मेडिकल टेस्ट देना होगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जून 2021 तक स्वीकार की गई थी। हालांकि इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 30 मई तक थी लेकिन कोविड-19 के कारण उम्मीदवारों के सामने आई परेशानियों के चलते अंतिम तिथि बढ़ा दी गई थी। इसके बाद उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services