Sports

जानिए रोहित को किस बल्लेबाज के साथ करनी चाहिए ओपनिंग,आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ने बताया ये नाम

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत की थी तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैचों में रोहित और ईशान की जोड़ी ने ही पारी की शुरुआत की थी। ईशान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में शानदार पारी खेली थी और रोहित के साथ शतकीय पारी खेली थी और टीम को जीत मिली थी। ईशान किशन को मौका तब मिला जब केएल राहुल टीम में नहीं थे। अगर केएल टीम में होते तो टी20 में रोहित के साथ पारी की शुरुआत शायद वही करते, लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का मानना है कि सफेद गेंद की क्रिकेट में रोहित शर्मा को ईशान किशन या फिर केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए।

ब्रैड हाग के मुताबिक वनडे या फिर टी20 रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत विराट कोहली के साथ करनी चाहिए। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हाग ने कहा कि कोहली के कप्तान रोहित के साथ मैन इन ब्लू के लिए पारी की शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने ये भी सुझाव दिया कि अगर कोहली ओपनिंग करते हैं तो फिर श्रेयस अय्यर को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। वहीं रिषभ पंत नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

हाग ने कहा कि मेरे लिए अगर आप विराट कोहली को टीम में रखना चाहते हैं तो उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। मैं चाहता हूं कि श्रेयस अय्यर नंबर तीन पर जबकि रिषभ पंत नंबर चार पर बल्लेबाजी करें। किसी समय केएल राहुल को भी वहां ले जाएं और हार्दिक पांड्या अगर फिर हैं तो उन्हें छठे नंबर पर जबकि रवींद्र जडेजा को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। उन्होंने कहा कि नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं जबकि हार्दिक फिट नहीं हैं तो नंबर छह पर वेंकटेश अय्यर को रखा जा सकता है। वहीं उन्होंने बतौर तेज गेंदबाज टीम के आक्रमण की जिम्मेदारी बुमराह, शमी और सिराज को दी जबकि ये कहा कि लीड स्पिनर युजवेंद्रा चहल होने चाहिए। 

Related Articles

Back to top button
Event Services