Religious

जानिए घर में किस जगह भोजन करने से रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी

दुनिया का हर व्यक्ति अमीर बनना चाहता है और अमीर बनने के लिए वह कई तरह के जतन करता है। हालाँकि ऐसा हो नहीं पाता और वह अमीर बन नहीं पाता है।  लेकिन अगर व्यक्ति कुछ कामों को करने से पहले ध्यान दें तो वह तरक्की कर सकता है और जल्द से जल्द अमीर भी बन सकता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे कामों को जो घर में बिलकुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि इनको करने से माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती है। आइए जानते हैं।

* ज्योतिष के अनुसार घर की दहलीज पर बैठना, उस पर पैर रख खड़े रहना या उसके ऊपर या सामने बैठकर भोजन करना अशुभ होता है। जी दरअसल ऐसा करने से देवता नाराज हो जाते हैं। यह सभी चीज घर में दरिद्रता को न्योता देती है। ऐसे में घर में धन खर्च बढ़ जाता है और आय भी कम हो जाती है। इसी के साथ परिवार के सदस्य बीमार पड़ने लगते हैं, और भी कई मुसीबतें आती हैं।

* कहा जाता है घर की दहलीज पर बैठकर या इसके सामने खड़े होकर कभी भी नाखून नहीं काटना चाहिए। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है। इसके अलावा दहलीज के सामने बैठकर मांसाहारी भोजन करने की भूल तो कभी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से कई वास्तु दोष उत्पन्न हो जाते हैं। घर पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है।

Related Articles

Back to top button
Event Services