Sports

जानिए कौन है इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का सबसे बड़ा फिनिशर,देखें ये शानदार आंकड़े

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए आइपीएल 2022 का ये सीजन अब तक बेहतरीन रहा है। वे इस सीजन आरसीबी के लिए सबसे बड़े फिनिशर के रोल में दिखे हैं। उन्होंने अब तक 7 मैच खेले हैं और बेहतरीन औसत और 210 की स्ट्राइक रेट से 210 रन बनाए हैं। इससे भी खास बात ये है कि उनकी पारी से टीम को जीत मिली है। उनके फिनिशर के रोल को इस तरह से समझ सकते हैं कि अब तक खेले गए 7 मैचों में केवल एक बार चेन्नई के खिलाफ वे आउट हुए हैं।

कार्तिक की अब तक खेली गई पारियां-

पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने 14 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली थी लेकिन टीम को यहां हार का सामना करना पड़ा था। केकेआर के खिलाफ मैच में उन्होंने 7 गेंदों पर 14 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। तीसरे मैच में उन्होंने 23 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। चौथे मैच में मुंबई के खिलाफ उन्होंने 2 गेंदों पर 7 रन बनाए। 5वें मैच में चेन्नई के खिलाफ 14 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली। इस मैच में पहली बार वे आउट हुए और आरसीबी की टीम को हार का सामना करना पड़ा। छठे और सातवे मैच में उन्होंने दिल्ली और लखनऊ के खिलाफ क्रमश: 66 और 13 रन की पारी खेली

jagran

कार्तिक के इस शानदार फार्म से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हालांकि खुद उनका भी मानना है कि वो टीम में वापसी के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनके इस दमदार प्रदर्शन को देखकर आरसीबी के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी उनकी प्रशंसा की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि यदि वो इसी तरह के फार्म में खेलते रहें तो आरसीबी इस बार ट्राफी जीत सकती है। इतना ही नहीं उन्होंने कार्तिक के बारे में कहा कि वे अपनी लाइफ के सबसे अच्छे प्रदर्शन के दौर से गुजर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उनको बल्लेबाजी करते देख लगता है कि मैं फिर से क्रिकेट खेलना शुरू करूं। उनकी शानदार प्रदर्शन का ही नतीजा है कि आरसीबी की टीम 7 मैचों में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर है। आरसीबी के 10 अंक हैं जो गुजरात टाइटंस के बराबर है जो रन रेट के आधार पर पहले स्थान पर बने हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services