Sports

जानिए कैसे रोहित के हाथों में विराट की किस्मत! कहीं टूट ना जाए RCB का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 64 मैचों का खेल पूरा हो चुका है. सीजन का 63वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया, इस मैच में दिल्ली ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ की दौड़ काफी रोमांचक बना दी है. गुजरात टाइटंस (GT) इकलौती टीम है जिसने अभी तक क्वालीफाई किया है. सीजन की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) की किस्मत भी अब दूसरी टीमों पर टिक गई है.

MI के हाथों में RCB की किस्मत

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में विराट (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के 14 प्वाइंट्स हैं. पंजाब को हराकर दिल्ली ने भी अपने 14 प्वाइंट्स कर लिए हैं, ऐसे में बैंगलौर की किस्मत अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) ही खोल सकती है, वो कैसे ये हम आपको बताते हैं. दिल्ली कैपिटल्स को अपना आखिरी मैच मुंबई के खिलाफ खेलना है, ऐसे में अगर मुंबई की टीम दिल्ली को हरा देती है तो बैंगलौर की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है, लेकिन बैंगलौर को अपना आखिरी लीग मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है और टीम को ये मैच जीतना होगा. 

दोनों टीमों के पास आखिरी मौका 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) का आखिरी लीग मैच 19 मई को खेला जाएगा. टीम को प्लेऑफ में पहुंच के लिए हर हाल में इस मुकाबले को जीतना होगा. बैंगलौर के मैच के बाद मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच 21 मई को मुकाबला खेला जाएगा, इस मैच के बाद ही प्लेऑफ की तस्वीर साफ होगी. अगर दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) अपना आखिरी लीग मैच जीत जाती है तो नेटरनरेट के हिसाब से प्लेऑफ में पहुंचने का फैसला होगा, जो दिल्ली का ज्यादा है. 

IPL 2022 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) अभी तक खेले 13 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) की नेटरनरेट -0.323 की है. दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने भी इस सीजन में अभी तक खेले 13 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है और 6 में हार का सामना किया है. दिल्ली की नेटरनरेट -0.255 की है. प्वाइंट्स टेबल में इस समय दिल्ली कैपिटल्स चौथे स्थान पर है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम 5वें स्थान पर है.

Related Articles

Back to top button
Event Services