Religious

जानिए कैसे ये एक पौधा बदल सकता है आपकी किस्मत,घर में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

पेड़-पौधे का आयुर्वेद में काफी महत्व है। औषधीय गुणों से भरपूर इन पौधों में से एक नागकेसर है जो कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। वहीं दूसरी ओर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नागकेसर का पौधा व्यक्ति की तमाम तरह की मुश्किलें भी खत्म कर सकता है।। नाग केसर एक चमत्कारी पौधा है जो व्यक्ति को धन लाभ दिलाने के साथ-साथ मान-सम्मान, सुख-समृद्धि और बिजनेस में लाभ दिला सकता है। जानिए नागकेसर का इस्तेमाल किस तरह करके आप अपनी हर इच्छा को पूरा कर सकते हैं।

आर्थिक तंगी के लिए

पैसों की किल्लत से परेशान हैं तो किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार की रात को एक चांदी की छोटी सी डिब्बी में नागकेसर और थोड़ा सा शहद डालकर बंद कर लें और इसे तिजोरी या फिर अलमारी में रख लें। इससे आपको कुछ ही दिनों में धन लाभ होने लगेगा। इस उपाय को दीपावली के दिन भी अपना सकते हैं।

भगवान शिव को नागकेसर अतिप्रिय है। इसलिए सोमवार या फिर सावन के माह में नागकेसर बाबा भोलेनाथ को चढ़ाएं। जिससे वह प्रसन्न होकर हर मनोकामना पूर्ण कर देंगे।

jagran

सुख-समृद्धि के लिए

सुख-समृद्धि और सौभाग्य के लिए भी नागकेसर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एक पीले रंग के वस्त्र में नागकेसर, हल्दी, सुपारी, तांबे का एक सिक्का बांधकर भगवान शिव को अर्पित करके विधि-विधान से पूजा कर लें। इसके बाद इसे उठाकर दुकान या फिर अनाज के भंडार में रख लें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

वास्तु दोष

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए भी नागकेसर का इस्तेमाल कर सकते हैं। घर में पॉजिटिव एनर्जी के लिए नागकेसर की लकड़ी से हवन करें। इसके धुएं से घर का वातावरण शुद्ध हो जाएगा।

बिजनेस में लाभ के लिए

अगर बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है तो किसी भी शुभ मुहूर्त में निर्गुण्डी की जड़, नागकेसर का फूल और पीले सरसों के दाने एक साफ कपड़े में बांधकर पोटली बना लें और इसे अपने ऑफिस या फिर दुकान में टांग दें। इससे आपके बिजनेस में तेजी से बढ़ोतरी होगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services