Sports

जानिए आखिर किस वजह से सुरेश रैना को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं दिखाई दिलचस्पी

आइपीएल 2022 के लिए फरवरी में मेगा नीलामी का आयोजन किया गया था और इसमें सीएसके टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना अनसोल्ड रहे थे। हालांकि इस नीलामी में दुनिया के कई दिग्गज क्रिकेटरों को कोई खरीददार नहीं मिला तो वहीं कई क्रिकेटर्स पर जमकर पैसों की बारिश हुई थी। रैना के बारे में अनुमान लगाया जा रहा था कि कम से कम सीएसके उन्हें अपने साथ जोड़ सकती है, लेकिन इस फ्रेंचाइजी ने भी उनका साथ छोड़ दिया और बाद में सीएसके की तरफ से कहा गया था कि वो अब उनकी योजना में फिट नहीं बैठ रहे थे। अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने बताया कि आखिर किस वजह से रैना को किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

कुमार संगकारा ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि इसे देखने के अलग-अलग तरीके हैं। जैसे-जैसे साल बीतते हैं खिलाड़ी बदलते हैं और युवा खिलाड़ी भी खुद को साबित करते हैं और अपनी अलग पहचान बनाते हैं। सुरेश रैना के मामले में आइपीएल में उनकी प्रतिष्ठा अविश्वसनीय है। वो आइपीएल के लीजेंड हैं और सीजन दर सीजन सबसे अच्छे और शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। वहीं जब आप बारीकी से देखेंगे तो हर खिलाड़ी हर सीजन के लिए उपयुक्त नहीं होता। कोई भी खिलाड़ी हमेशा एक सा नहीं रह सकता और फिर टीम के मालिक, कोच, विश्लेषक उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों की तलाश करते हैं। 

आपको बता दें कि सुरेश रैना आइपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 205 मैचों में 32.52 की औसत से और 136.73 के स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ कुमार संगकारा को राजस्थान रायल्स ने आइपीएल 2022 के लिए अपना हेड कोच बनाए रखा है। राजस्थान टीम की कमान इस सीजन में भी संजू सैमसन के हाथों में रहेगी। पिछले सीजन में ये टीम आइपीएल में सातवें स्थान पर रही थी तो वहीं इस सीजन में बदली टीम के साथ राजस्थान रायल्स को काफी उम्मीदें हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services