National

चिटफंड घोटाले में सीबीआइ ने दाखिल की पूरक चार्जशीट,सीबीआइ के अनुसार अभियुक्तों ने ठगी की नीयत से उक्त कंपनी की स्थापना की 

सीबीआइ ने सोमवार को चिटफंड घोटाले से संबंधित कोलकाता के कंपनी के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और निदेशकों के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल की है। इससे पहले जनवरी 2018 में त्रिपुरा पुलिस भी इस मामले में एक चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। सीबीआइ ने अभियुक्तों के खिलाफ 18 अक्टूबर 2019 को केस दर्ज किया था।

सीबीआइ के अनुसार, अभियुक्तों ने ठगी की नीयत से उक्त कंपनी की स्थापना की। आरोप है कि अभियुक्तों ने कंपनी एक्ट और सेबी के नियमों का उल्लंघन कर लोगों से पैसे जमा कराए। अभियुक्तों ने उक्त प्राइवेट ग्रुप आफ कंपनीज के तहत कई अन्य कंपनियां बनाई और उसके निदेशक बन गए।

सीबीआइ ने कहा कि अभियुक्तों ने कंपनी के नाम पर कई बैंक खाते खोले और लोगों के बीच ग्रुप के फायदे में चलने की गलत जानकारी फैलाई। इन लोगों ने कंपनी नियमों का उल्लंघन कर कई एजेंट नियुक्त किए और आकर्षक कमीशन देने का लालच देकर लोगों से पैसा जमा कराया। अभियुक्तों ने ज्यादा रिटर्न का लालच देकर लोगों से विभिन्न स्कीम में पैसे जमा कराए। अभियुक्तों ने बैठकों और सेमिनार के जरिए अपनी बातों से जमाकर्ताओं को प्रभावित कर उनसे ज्यादा से ज्यादा पैसे जमा कराए। अभियुक्तों पर आरोप है कि इन्होंने 464 करोड़ से अधिक की राशि का दुरुपयोग किया।

Related Articles

Back to top button
Event Services