Jyotish

ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर, अगले महीने तक नए फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी की 2022 WagonR भारत में हो सकती है लॉन्च

लो बजट कार खरीदने वाले और मारुति सुजुकी के ग्राहकों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है, क्योंकि अगले महीने तक 2 नए इंजन और नए फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी की 2022 WagonR भारत में लॉन्च हो सकती है। उम्मीद है कि ये कार लगभग 25 किमी. प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज देगी। जैसा की आप जानते हैं कि मारुति सुजुकी की वैगनआर को भारत में ग्राहकों से बहुत प्यार मिलता रहा है। यही वजह है कि मारुति सुजुकी भारत की नंबर वन कंपनी है। एक लीक से पता चलता है कि इस कार में 3 नए इंजन ऑप्शन मिलेंगे। साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इस कार का मुकाबला नई बलेनो से हो सकता है।

क्या होगी नई कार की कीमत?

कंपनी नई 2022 वैगनआर मॉडल की कीमतों में थोड़ी सी वृद्धि कर सकती है। इस समय पुराने मॉडल की कीमत 5.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जो टॉप मॉडल के लिए 6.58 लाख रुपये तक जाती है।

मिलेगा शानदार माइलेज

लीक के मुताबिक नई 2022 वैगनआर 2 न्यू इंजन ऑप्शन देखने को मिलेंगे। इनमें पहला इंजन K10C डुअलजेट है, जो 67 बीएचपी ताकत और 89 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। जानकारी से पता चलता है कि ये इंजन नई मारुति सुजुकी सेलेरियो से लिया गया है। वहीं, दूसरा इंजन 1.2-लीटर डुअलजेट इंजन के साथ आता है, जो 90 हॉर्सपावर क्षमता वाला होगा. दावा किया जा रहा है कि कार 25.19 km/l से ज्यादा तक माइलेज दे सकती है।

मिलेंगे कई नए फीचर्स

2022 Maruti Suzuki WagonR में नए अलॉय व्हील्स और डुअल-टोन पेंट स्कीम देखने को मिल सकते हैं। इसके इंटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकता है। इस नई 2022 वैगनआर में आपको पहले जैसा 7.0-इंच टचस्क्रीन स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा

सेफ्टी फीचर्स

2022 Maruti Suzuki WagonR में सेफ्टी फीचर्स को और एडवांस किया जाएगा। कार के एयरबैग बढ़ाए जा सकते हैं। इसमें एडवांस रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड वार्निंग और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services