Sports

क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुके चैंपियन ने न्यूजीलैंड को पहुंचाया फाइनल में,बच्चों से कही ये बात

आइसीसी टी20 विश्व कप में बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को पहले सेमीफाइनल में मात दी। इस जीत के साथ ही वह इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। वैसे यह पहली बार भी है जब टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने कदम रखा है। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड ने 19वें ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की डगर मुश्किल हो गई थी। शुरुआत में ही मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन का विकेट गंवाकर टीम दबाव में आ गई। इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड की जीत मुश्किल नजर आ रही थी। चार विकेट गिरने के बाद डैरिल मिचेल और जिमी नीशम ने टीम के लिए तूफानी बल्लेबाजी कर मैच का रुक मोड़ दिया। 11 गेंद पर नीशम ने 27 रन बना डाले और यहां से इंग्लैंड के हाथ से मैच निकल गया।

नीशम ने बना लिया था क्रिकेट छोड़ने का मन

साल 2017 में चोट और खराब फार्म की वजह से नीशम क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे थे। इस साल उनको टीम में जगह बनाने में काफी मुश्किल हो रही थी। लगातार चोटिल होने की वजह से वह परेशान हो चुके थे। मन कुछ इस कदर खराब हुआ कि वह इस खेल को ही अलविदा करने का प्लान कर चुके थे।

2019 में विश्व कप फाइनल हार ने तोड़ा दिला

जब न्यूजीलैंड की टीम को 2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल में हार मिली तो नीशम इससे काफी आहत हुए थे। उनका किया एक ट्वीट इस बात को बताने के लिए काफी है। तब नीशम ने लिखा था, बच्चों कुछ खेल की तरफ तो कभी भी रुख मत करना। आप चाहें तो बेकिंग कर लें या तो फिर जो भी मन करे। 60 साल की उम्र में मोटे और खुश होकर मर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services