Sports

क्या दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न की थाईलैंड में हुई हत्या?थाईलैंड पुलिस ने किया इसका खुलासा

दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न की 52 साल की उम्र में निधन हो गया था. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उन्होंने अपने करियर में बड़े से बड़े बल्लेबाजों का विकेट चटकाया है. शेन वॉर्न अचेत अवस्था में थाईलैंड में अपने कमरे में बेहोश पाए गए थे. अब थाईलैंड की पुलिस के हाथ एक बड़ा सबूत लगा है. 

पुलिस के हाथ लगा ये सबूत 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न की मौत के बारे में एक नया अपडेट आया है. अब थाईलैंड पुलिस का कहना है कि उनके कमरे से खून मिला है. शेन वॉर्न की मौत के बाद स्थानीय पुलिस ने कहा है कि उनके शव के पास बहुत ही ज्यादा खून मिला है. शेन वॉर्न को अचेत अवस्था में CPR दिया गया था, जिसकी वजह से खून निकला हो. उनके दोस्तों ने ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया था. अभी किसी भी चीज की पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस का कहना है कि उन्हें  पोस्मार्टम का इंतजार हैं. 

ऑस्ट्रेलिया को बनाया था विजेता

शेन वार्न की ही गेंदबाजी का करिश्मा था कि ऑस्ट्रेलिया ने 1999 में इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर 12 साल बाद अपने नाम के आगे दोबारा वर्ल्ड विजेता लिखवाने का कारनामा किया था. वार्न ने उस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के 4 विकेट महज 33 रन पर लेकर उसे 132 रन पर ही लुढ़का दिया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 133 रन बनाकर खिताब जीत लिया था. वार्न को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द फाइनल चुना गया था.

बिना शतक के सबसे ज्यादा रन वाले क्रिकेटर

शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में 3154 रन भी बनाए, जो बिना शतक के किसी भी बल्लेबाज के सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में 12 फिफ्टी बनाई, लेकिन उनका उच्चतम स्कोर 99 रन पर ही रह गया, जो उन्होंने 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में बनाया था. इसके अलावा भी वार्न एक बार और शतक के करीब पहुंचकर चूक गए थे. वनडे में भी उन्होंने 1018 रन बनाए. वे दुनिया के उन चुनिंदा क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिनके नाम पर टेस्ट और वनडे, दोनों में बल्ले से 1000+ रन और गेंद से 200+ विकेट दर्ज हैं.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services