Jyotish

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले दुनिया के सबसे पहले व्यक्ति 81 वर्षीय विलियम शेक्सपियर का हुआ निधन..

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले दुनिया के सबसे पहले व्यक्ति (First Man In The World To Get Covid Jab) 81 वर्षीय विलियम शेक्सपियर (William Shakespeare) का निधन हो गया है. शेक्सपियर किसी अन्य बीमारी से पीड़ित थे. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में Pfizer-BioNTech की वैक्सीन लगवाई थी. इसी के साथ वह दुनिया के पहले ऐसे पुरुष बन गए थे जिसे कोरोना का टीका दिया गया था. उनसे कुछ ही मिनट पहले यूनिवर्सिटी अस्पताल में 91 साल की मार्गरेट कीनन (Margaret Keenan) ने टीका लगवाया था.

ये होगा Best Tribute

हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘इंडिया डॉट कॉम’ में छपी खबर के अनुसार, शेक्सपियर के मित्र कोवेन्ट्री के पार्षद जेने इन्स (Jayne Innes) ने बताया कि उनका गुरुवार (20 मई) को निधन हो गया था. उन्होंने कहा कि शेक्सपियर को कई बातों के लिए जाना जाएगा, जिनमें से एक यह भी है कि वह दुनिया के पहले पुरुष थे, जिसे सबसे पहले कोरोना का टीका लगा था. इन्स ने आगे कहा कि मेरे दोस्त को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि देने के लिए वैक्सीन लगवाएं.

Stroke के चलते हुई मौत

यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ने बताया कि शेक्सपियर का निधन स्ट्रोक के चलते हुआ. उन्होंने कई दशकों तक अपने समुदाय के लिए कार्य किया. शेक्सपियर ने पैरिश पार्षद की जिम्मेदारी भी संभाली थी. उन्हें इसी अस्पताल में वैक्सीन के लिए लाया गया था और यहीं उन्होंने अंतिम सांस ली. अपनी पहली खुराक के समय उन्होंने अस्पताल की तारीफ करते हुए कहा था कि यहां का स्टाफ बहुत अच्छा है.

छोड़ गए हैं भरा पूरा परिवार

विलियम शेक्सपियर अपने पीछे अपनी पत्नी जॉय, अपने दो वयस्क बेटों और पोते-पोतियों को छोड़ गए हैं. वहीं, वेस्ट मिडलैंड्स लेबर ग्रुप ने कहा कि शेक्सपियर जिन्हें बिल के नाम से भी पहचाना जाता था, ने कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के बाद वैश्विक स्तर पर सुर्खियां बटोरीं थीं. पार्टी के लिए उनकी दशकों की सेवा को हाल ही में लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर द्वारा मान्यता दी गई थी. इस दुख की घड़ी में हम शेक्सपियर के परिवार के साथ हैं.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services