National

कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चीन की चिंता, शियान शहर में लगा लाकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीन ने शियान शहर में लाकडाउन लगा दिया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि अब तक शियान में ओमिक्रोन के संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन डेल्टा वैरिएंटके मामले दर्जहो चुके हैं। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार काफी सख्ती बरत रही है। इसके चलते फिलहाल स्कूल बंद कर दिए गए हैं और पूरे शहर में बड़े पैमाने पर परीक्षण किए जा रहे हैं। मंगलवार को शियान में कोरोना के 52 मामले सामने आए थे। वहीं, बुधवार को 63 मामले दर्ज किए गए जो अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

चीन द्वारा संचालित समाचार पत्र चाइना डेली के अनुसार, बुधवार दोपहर तक कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए 30,000 से ज्यादा लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। उसी दिन, शहर ने सभी निवासियों के लिए अगली सूचना तक सख्त लाकडाउन लागू कर दिया है।

शहर की एक करोड़ 30 लाख आबादी को घरों के भीतर ही रहने को कहा गया है और जरूरत का सामान लेने बाहर जाने के लिए सिर्फ एक ही व्यक्ति को बाहर जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा शहर से बाहर गैर-जरूरी यात्रा करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Event Services